Monday, April 29, 2024
Advertisement

शिल्पा शेट्टी फिट रहने के लिए पीती हैं ये खास चाय, आप भी कर सकते हैं फॉलो

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की तरह फिट और खूबसूरत दिखना हर लड़की का सपना होता है। लेकिन क्या आपको पता है शिल्पा की तरह फिट रहना इतना आसान नहीं है इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। सबसे पहले तो आपको कुछ खास बातों को अपनी लाइफस्टाइल में शामिल करना पड़ेगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 07, 2018 16:12 IST
शिल्पा शेट्टी- India TV Hindi
शिल्पा शेट्टी

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की तरह फिट और खूबसूरत दिखना हर लड़की का सपना होता है। लेकिन क्या आपको पता है शिल्पा की तरह फिट रहना इतना आसान नहीं है इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। सबसे पहले तो आपको कुछ खास बातों को अपनी लाइफस्टाइल में शामिल करना पड़ेगा।

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी जितनी फिट हैं, उतनी ही खूबसूरत भी हैं। उम्र के साथ उनकी फिटनेस और ब्यूटी निखरती ही जा रही है। चालीस की उम्र पार करने के बावजूद शिल्पा की खूबसूरती और फिटनेस में कोई कमी नहीं आई है। फिटनेस के लिहाज से वह आज भी अपने फैन्स के लिए आदर्श हैं। अपने फिगर, सेहत और योग के लिए दुनियाभर में उनकी अपनी एक अलग पहचान बन चुकी है।

शिल्पा कहती हैं, ‘अक्सर लोग मुझसे यही जानना चाहते हैं कि मैं खाती क्या हूं? कितना वर्कआउट करती हूं? तो हमेशा मैं उन्हें अपनी फिटनेस का श्रेय योग को देती हूं और साथ ही हेल्दी लाइफस्टाइल को। अपने शरीर को फिट रखने के लिए योग और व्यायाम पर विशेष ध्यान देती हूं।

शिल्पा ने बताया, 'मैं डाइटिंग में बिल्कुल भी विश्वास नहीं करती हूं। इसकी बजाय मैं हेल्दी और बैलेंस्ड डाइट लेती हूं। ब्राउन कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन युक्त आहार पर मेरा विशेष जोर होता है जैसे, ब्राउन ब्रेड, ब्राउन राइस, ब्राउन शुगर, ब्राउन पास्ता आदि। 

शिल्पा ने कहा, 'वर्कआउट सेशन के दौरान प्रोटीन शेक पीती हूं। साधारण चाय की बजाय ग्रीन टी लेना मुझे पसंद है। पैकेटबंद ड्रिंक और कोल्ड ड्रिंक से परहेज करती हूं। आपको शायद यकीन न हो, मगर सप्ताह में मैं छह दिन हेल्दी खाना खाती हूं, जिसमें शाकाहारी पौष्टिक भोजन ही शामिल होते हैं। लेकिन रात आठ बजे के बाद मैं खाना नहीं खाती हूं'।

शिल्पा का कहना है, रविवार के दिन मैं कोई भी डाइट नहीं फॉलो करती हूं। इस दिन कुछ भी पसंद का खाती हूं।' डाइट के साथ-साथ शिल्पा अपनी त्वचा का भी विशेष ख्याल रखती हैं। वह अपने चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं करती हैं। 

सुबह उठकर चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धोने के बाद शिल्पा मॉइस्चराइजर जरूर लगाती हैं। चेहरे के मेकअप को उतारने के लिए बेबी ऑयल और नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं। शिल्पा योग के बाद सुबह-सुबह एलोवेरा जूस भी पीती हैं। शरीर का वजन कंट्रोल में रहे, इसके लिए वह दिनभर गरम पानी पीती हैं। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement