Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिना क्लीनअप और फेशियल के भी घर पर स्किन को बनाइए ग्लोइंग, मिलेगा पॉर्लर जैसा निखार

बिना फेशियल और क्लीनअप के घर पर इन तरीकों को अपनाकर आप लॉकडाउन में भी अपनी त्वचा का ख्याल रख सकती हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 15, 2020 10:05 IST
Rose Water- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BEAUTYSCARAA Rose Water- गुलाबजल

लॉकडाउन के दौरान पॉर्लर बंद होने से अगर सबसे ज्यादा कोई परेशान हैं तो वो महिलाएं हैं। न तो पॉर्लर जाकर वो अपना क्लीनअप करवा पा रही हैं और न ही फेशियल। ऐसे में अगर आप भी यही सोचकर परेशान हो रही हैं कि कैसे इस वक्त अपनी त्वचा का ख्याल रखें तो हम आपकी ये परेशानी चुटकियों में दूर कर देते हैं। इन पांच चीजों को रोजाना फॉलो करके आप लॉकडाउन में स्किन को ग्लोइंग बना सकती हैं। खास बात है कि ये सभी चीजें आपके घर में ही मौजूद हैं।  

टोनर  

रोजाना टोनर से अपनी त्वचा को साफ करें। ये चेहरे से गंदगी को हटाता है और चेहरे के पोर्स को टाइट करता है। जिसकी वजह से आपकी त्वचा देखने में अच्छी लगती है। 

पानी से बार-बार धोएं चेहरा
गर्मियों चेहरे को बार-बार धोना चाहिए। इससे चेहरे की गंदगी साफ हो जाती है। ये उन लोगों के लिए ज्यादा लाभकारी साबित होता है जिनकी त्वचा तैलीय है। तैलीय त्वचा वाले लोगों के चेहरे पर अक्सर पिंपल्स निकल आते हैं। ऐसे में पानी से बार-बार चेहरा धोने से पिंपल्स होने का खतरा भी कम रहता है। 

एलोवेरा जेल 
एलोवेरा बहुत ही गुणकारी होता है। इसलिए क्रीम की बजाय इसे चेहरे पर रोजाना लगाएं। ये न केवल चेहरे पर निखार लाता है बल्कि त्वचा को नमी और पोषण देने का काम करता है। 

मुल्तानी मिट्टी को लगाएं
मुल्तानी मिट्टी चेहरे को ठंडक देती है। इसमें मैग्नीशियम क्लोराइड होता है जो त्वचा को कई परेशानियों से निजात दिलाता है। रोजाना इसका इस्तेमाल करने से बचें। इसे हफ्ते में एक से दो बार लगाएं। ये तैलीय त्वचा वाले लोगों के लिए बड़ा ही फायदेमंद होता है। 

वैसलीन
चेहरे की तरह होठों को भी देखभाल की जरूरत होती है। गर्मियों में ज्यादातर लोगों के होंठ फटने लगते हैं। ऐसे में रोजाना होठों पर वैसलीन लगाएं। वैसलीन लगाने से होंठ फटने बंद हो जाएंगे। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement