Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

गर्मियों में चेहरे की स्किन से जुड़ी हर समस्या को दूर करेंगे ये 5 टिप्स, अपने आप आ जाएगा ग्लो

गर्मी के मौसम में अपने चेहरे को चमकदार और खिलाखिला रखना चाहते हैं तो इन 5 टिप्स को फॉलो करें।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 05, 2021 16:41 IST
Aloe vera- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/INSIDEBEAUTIFULLIFE Aloe vera

गर्मी का मौसम आते ही सबसे ज्यादा लोगों को चिलचिलाती धूप और चेहरा का ख्याल सताने लगता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस मौसम में सबसे ज्यादा असर आपकी त्वचा पर पड़ता है वो भी चेहरे की स्किन पर। अगर आप गर्मी के मौसम में अपने चेहरे को चमकदार और खिलाखिला रखना चाहते हैं तो इन 5 टिप्स को फॉलो करें। 

जरूर लगाएं चेहरे पर एलोवेरा

एलोवेरा कई गुणों से भरपूर होता है। अगर आप गर्मियों में अपनी त्वचा की नैचुरल तरीके से देखभाल करना चाहते हैं तो एलोवेरा को अपने फेस पर जरूर लगाएं। इसके लिए आप घर पर एलोवेरा का पेड़ भी लगा सकते हैं और उससे एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाएं या फिर बाजार से भी एलोवेरा जेल का ट्यूब खरीद सकते हैं। आप एलोवेरा जेल को चेहरे पर कभी भी लगा सकते हैं। हालांकि रात में सोते वक्त चेहरे को साफ करने के बाद इसे जरूर लगाएं। 

बालों के झड़ने से लेकर सफेद बालों की समस्या को कंट्रोल करेगा प्याज का रस, बस ऐसे करें इस्तेमाल

Lemon

Image Source : INSTAGRAM/PHOTOGRAPHYBY_H20
Lemon 

नींबू का करें इस्तेमाल
अगर आप चेहरे पर चमक लाना चाहते हैं तो नींबू का इस्तेमाल करें। नींबू में विटामिन सी प्रचुर मात्रा में होता है। इसके रस को अगर आप चेहरे पर लगाएंगे तो चेहरे पर चमक आ जाएगी। साथ ही ये चेहरे की गंदगी को भी साफ करेगा। 

टमाटर के रस को लगाएं चेहरे पर
टमाटर का रस भी चेहरे की स्किन को अंदर से साफ करेगा। इसके लिए बस आप टमाटर के रस को लें और चेहरे पर लगाएं। जब रस सूख जाएं तो हल्के हाथ से स्किन को रब करें। इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें। इसके आपका चेहरा साफ और खिलाखिला हो जाएगा। 

Coconut

Image Source : INSTAGRAM/WOMAN_DELICE
Coconut 

नारियल का तेल
नारियल का तेल भी आपके चेहरे की स्किन को साफ करने में असरदार है। इससे आप चेहरे की गंदगी को साफ करने के अलावा अपने मेकअप को भी रिमूव कर सकते हैं। इससे चेहरे को नुकसान भी नहीं होगा और चेहरा खिल जाएगा।

चेहरे को साफ और चमकदार बनाने के लिए लगाएं ये नेचुरल चीजें, जल्द दिखेगा असर

दही
खाने के स्वाद के अलावा दही चेहरे की स्किन के लिए भी लाभदायक है। दही से स्किन को नमी मिलती है। इसके साथ ही चेहरे के गंदे कण बाहर निकल जाते हैं। ये टैनिंग को भी हटाता है और चेहरे की स्किन को हेल्दी बनाए रखता है। 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement