Sunday, May 05, 2024
Advertisement

बाल धोने के बाद करें ये काम और कुछ मिनट में पाएं रेशमी और शाइनिंग बाल

सेब के सिरके में एक प्रोटेक्टिव लेयर पाई जाती है। जोकि आपके बालों को डैमेज होने से बचाती है। इसके साथ ही यूवी किरणें और वायु प्रदूषण से भी बचाता है। सेब का सिरका पीएच लेवल को भी बैलेंस करता है। जो कि आपके बालों संबंधी समस्याओं से निजात दिलाता है...

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 10, 2018 18:30 IST
hair- India TV Hindi
hair

नई दिल्ली: सिरका हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद है। जामुन और सेब का सिरका भारत में बहुत पहले से इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप अपने रुखे, उलझें बालों से हमेशा परेशान रहती है, तो सेब का सिरका आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। सेब के सिरके में भरपूर मात्रा में न्यूट्रियंस, पोटैशियम पाया जाता है। जो कि बालों को बढ़ाने और उन्हें स्मूद करने का काम करता है।

सेब के सिरके में एक प्रोटेक्टिव लेयर पाई जाती है। जोकि आपके बालों को डैमेज होने से बचाती है। इसके साथ ही यूवी किरणें और वायु प्रदूषण से भी बचाता है। सेब का सिरका पीएच लेवल को भी बैलेंस करता है। जो कि आपके बालों संबंधी समस्याओं जैसे कि हेयर फाल, डैंड्रफ जैसी समस्याओं से बचाता है। जानिए कैसे करें इसे बालों में इस्तेमाल।

ऐसे करें यूज

एक चौथाई कप सेब का सिरका और दो कप पानी लेकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे एक बोतल में रख लें। शैंपू करने के बाद बालों में इसे स्प्रे करें। इसके बाद हल्के हाथों से मसाज करें और कुछ मिनट बाद पानी से बालों को धो लें।

अगर आप चाहते है एक अच्छी सी खूशबू बालों से आएं तो इस स्प्रे में आप कुछ बूंदे टी ट्री ऑयल डाल सकते है। इसके बाद आपको कंडीशनर यूज करने की जरुरत नहीं है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement