Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सर्दियों में सोने से पहले जरूर करें इस तेल की मालिश, कभी नहीं होगी फाइन लाइन्स और झुर्रियों की समस्या

बादाम का तेल लगाने के फायदे: बादाम के तेल में कोलेजन और विटामिन ई जैसे गुण होते हैं जो कि स्किन की कई समस्याओं का हल हो सकते हैं। ये स्किन की बनावट को सही करते हैं और कई समस्याओं में कमी लाते हैं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: February 06, 2024 21:33 IST
badam ka tel- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL badam ka tel

बादाम का तेल लगाने के फायदे: हमारी स्किन वैसी ही होती है जैसे हम इसे बनाते हैं। यानी कि स्किन केयर से जुड़ी कमियों की वजह से ही हमारे चेहरे पर फाइन लाइन्स और झुर्रियां होने लगती हैं। इसके अलावा कोलेजन, विटामिन ई और चेहरे में पानी की कमी स्किन को अंदर से तोड़ती है और त्वचा को खराब करती है। इसक अलावा ये स्किन को अंदर से डिहाइड्रेट करती है और ड्राई बना देती है। ऐसे में रोजाना रात को सोने से पहले इस तेल की मालिश करना त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को कम करने में मददगार है। क्यों और कैसे, जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

बादाम का तेल रोज चेहरे पर लगाने से क्या होता है

1. सूजन और जलन को कम करता है

बादाम के तेल में सूजन-रोधी गुण होते हैं जो त्वचा पर सूजन और जलन को कम करने में मदद कर सकते हैं। यह संवेदनशील हैं और एक्ने की समस्या को कम करने में मदद करते हैं। ये त्वचा की टोनिंग और रंग में सुधार करता है।

सिर्फ 1 चुटकी हल्दी काले कर सकते है सारे सफेद बाल, जानिए कैसे और कब करना है इस्तेमाल

2. फाइन लाइन्स और झुर्रियों में फायदेमंद

बादाम का तेल फैटी एसिड और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो महीन रेखाओं और झुर्रियों को कम करने में मदद कर सकता है। यह त्वचा की लोच और दृढ़ता में सुधार करने में भी मदद कर सकता है, जिससे आप लंबे समय तक जवां रह सकते हैं।

badam ka tel massage for fine lines

Image Source : SOCIAL
badam ka tel massage for fine lines

3. विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर

बादाम के तेल में विटामिन ई और अन्य एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो आपकी त्वचा में पिग्मेंटेशन को कम करते हैं और रंग को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। यह आंखों के नीचे काले घेरे और सूजन को कम करने में भी मदद कर सकता है।

इस वैलेंटाइन सीज़न अपने नेल्स को दें क्रिएटिव लुक, Nail Art Designs देखकर लड़कियां होंगी Jealous

सोने से पहले ऐसे करें मालिश

बादाम के तेल में विटामिन ई होता है जिससे आप अपनी त्वचा की मालिश कर सकते हैं। आपको करना ये है कि बादाम का तेल लें और इसे दोनों हाथों पर लगाते हुए अपने चेहरे की मालिश करें। हाथों को सर्कुलर मोशन में घुमाएं और आंखों के आसपास उंगलियां चलाएं। सो जाएं। सुबह उठकर चेहरा पानी से धो लें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement