Friday, May 10, 2024
Advertisement

मलाइका अरोड़ा जैसी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए पिएं इस हरे फल का जूस, 1 हफ्ते में ही दिखने लगेगा असर

गुणों की खान आंवला आपकी डैमेज स्किन को हील करता है। आंवला के साथ साथ इसका जूस भी आपके लिए बेहद फायदेमंद है। आंवला जूस आपकी त्वचा को सेहतमंद बनाए रखता है।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: January 04, 2024 17:41 IST
Amla juice to get glowing skin - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Amla juice to get glowing skin

बॉलीवुड एक्ट्रेस और फिटनेस फ्रीक मलाइका अरोड़ा 50 की उम्र में भी 30 की दिखती हैं। इसके पीछे फिटनेस को लेकर उनका डेडिकेशन और स्किन की केयर को लेकर उनका कंसर्न साफ़ दिखता है। आपने कभी सोचा है की अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए मलाइका क्या खाती पीती हैं? दरअसल, वो अपनी स्किन और बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए सुबह सुबह आंवले जा जूस पीती है। मलाइका अरोड़ा अपनी स्किन के लिए आंवले के जूस का सेवन करते हैं। आंवले को सेहत का खजाना माना जाता है। यह  विटामिन सी, विटामिन ए, विटामिन ई समेत कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इसी वजह से लोग इसका खूब सेवन करने हैं। 

गुणों की खान आंवला आपकी डैमेज स्किन को हील करता है। आंवला का जूस भी आपके लिए बेहद फायदेमंद है। आंवला जूस आपकी त्वचा को सेहतमंद और हाइड्रेट रखता है। इसका जूस पीने से स्किन के, झाइयां, दाग-धब्बे कम होते हैं और चेहरा चमकने लगता है। साथ ही इसमें मौजूद एंटी एजिंग गुण आपकी स्किन को झुर्रियों से बचाते हैं। चलिए आपको बताते हैं आप घर पर आंवले का जूस कैसे तैयार कर सकते हैं। वहीं कच्ची हल्दी में करक्यूमिन नामक बायोलॉजिकल एक्टिव कंपाउंड पाया जाता जो मुहांसों से आपके स्किन का बचाव करता है। इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मुहांसों की सूजन को कम कर सकता है।

 

आंवला जूस के लिए सामग्री

  1. 1 आंवला 
  2. आधा कच्ची हल्दी 
  3. आधा चम्मच अदरक 
  4. 4 से 5 काली मिर्च 

मेथी में इन दो चीज़ों को मिलाकर बनाएं हेयर पॉलिशिंग मास्क, लगाते ही जड़ से मजबूत होंगे बाल, आ जाएगी चमक

ऐसे बनाएं आंवले का जूस

आंवले का जूस बनाने के लिए सबसे पहले 1 आंवला, आधा कच्ची हल्दी, आधा चम्मच अदरक  और 4 से 5 काली मिर्च को ग्राइंडर में डालें। अब ग्राइंडर में 1 ग्लास पानी डालें। अब इस मिक्सचर को ग्राइंडर में बारीकी से पीस लें। पीसने के बाद इसे छन्नी से अच्छी तरह छान लें। अब  इस पानी को सुबह के समय रोज़ाना पियें। इसे पीने से आपकी स्किन की रंग धीरे धीरे सुधरने लगेगी। साथ ही इसका जूस पीने से दाग धब्बों, मुहांसों और झाइयों से भी छुटकारा मिलेगा। 

कंघी करते समय हाथ में आ जाता है बालों का गुच्छा? आज़माएं केले का ये मास्क Hair होंगे जड़ से मजबूत

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement