Friday, April 26, 2024
Advertisement

Desi Ghee For Skin: सर्दियों में रूखी-बेजान त्वचा से हैं परेशान, बस 2 बूंद देसी घी करेगा कमाल

Desi Ghee For Skin: सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है और शुरू हो चुकी है रूखी-सूखी त्वचा की समस्या। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप अपनी स्किन को न सिर्फ ड्राई होने से बचा सकते हैं बल्कि स्किन में चमक भी आएगी और फाइन लाइंस से भी मुक्ति मिलेगी।

Jyoti Jaiswal Written By: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: November 07, 2022 12:35 IST
Desi Ghee For Skin- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Desi Ghee For Skin

Desi Ghee For Skin: सर्दियों में ड्राई स्किन की प्राब्लम से हर किसी को दो-चार होना पड़ता है, जिनकी स्किन पहले से ड्राई होती है उनके लिए ये समस्या और भी ज्यादा बढ़ जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप ड्राई स्किन से छुटकारा पा सकते हैं। इस उपाय को अपनाने से आपकी स्किन में ग्लो भी आएगा और फाइन लाइंस भी कम जाएंगी। अगर आपकी उम्र 30 से ऊपर है तब तो आपको ये उपाय जरूर अपनाना चाहिए, जिससे आप लंबे समय तक जवां दिख सके।

सरसों तेल असली है या मिलावटी? इन तरीकों से चुटकियों में हो जाएगी पहचान

देसी घी का कमाल का नुस्खा

आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस सुबह उठकर अच्छे से मुंह धुलना है और दो बूंद शुद्ध देसी घी अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करनी है। आप 5-7 मिनट तक हर रोज अगर देसी घी की मसाज करते हैं तो आपका फेस ग्लो करने लगेगा। देसी घी में विटामिन के, ए, सी और ब्यूटीरिक एसिड होता है जो स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है।

Skin Care Tips: पिंपल, टैनिंग और स्किन की झुर्रियों से हैं परेशान? दही का ऐसे करें इस्तेमाल और देखें कमाल

सनबर्न में फायदेमंद

अगर आप धूप में बाहर निकलते हैं और टैनिंग और सनबर्न से परेशान हैं तो देसी घी की मसाज से आपको सन बर्न से भी छुटकारा मिलेगा।

फटे होंठ में भी कारगर

अगर सर्दी में आपके होंठ फटते हैं तो चेहरे के साथ होंठों पर भी देसी की मसाज करिए, फटे होंठ की समस्या से भी राहत मिलेगी। आप रात को सोते समय देसी घी लगाकर भी सो सकते हैं।

Katori Chaat: बारिश में कुछ चटपटा खाने का है मन तो घर में बनाएं ये स्ट्रीट स्टाइल चाट

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement