Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आंखों के आस-पास लगाएं मलाई, डार्क सर्कल क्या झुर्रियां भी गायब हो जाएंगी!

Malai for dark circles: मलाई लगाना आपके आंखों के आस-पास झुर्रियों और डार्क सर्कल को साफ करने में मदद कर सकता है। बस आपको इसके सही इस्तेमाल के बारे में जानना होगा। जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: February 21, 2024 21:05 IST
malai for dark circles - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL malai for dark circles

Malai for dark circles: आंखों के आस-पास झुर्रियों और डार्क सर्कल के लिए आप मलाई का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल, मलाई में कुछ ऐसे हेल्दी फैट होते हैं जो कि स्किन में कोलेजन बढ़ाने के साथ डार्क सर्कल को साफ करने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा भी मलाई में ऐसे कई गुण हैं जिसकी वजह से लोग इसे स्किन के लिए इस्तेमाल करते हैं। तो, आइए जानते हैं डार्क सर्कल और झुर्रियों के लिए आप मलाई का इस्तेमाल (malai for skin) कैसे कर सकते हैं और फिर इन्हें लगाने के फायदे क्या हैं। 

डार्क सर्कल के लिए मलाई-Malai for dark circles

डार्क सर्कल के लिए मलाई का बेहद कारगर तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको करना ये है कि मलाई में कॉफी के पाउडर को मिला लें। फिर इन दोनों को मिलाकर एक लेप तैयार करें और फिर इसे अपने आंखों के आस-पास लगाएं। हल्के हाथों से इसे गोलाकर तरीके से घुमाएं और फिर इसे ऐसे ही रहने दें। फिर गुलाब जल में रूई लगाकर इसे साफ करें। रेगुलर करने से डार्क सर्कल से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी।

कहीं हो न जाए धोखा! खरीद रहे हैं Pashmina Shawl तो, जानें असली पश्मीना की पहचान कैसे करें?

झुर्रियों के लिए मलाई-Malai for wrinkles

झुर्रियों के लिए मलाई का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद है। ये स्किन में कोलेजन बूस्ट करने के साथ विटामिन ई के साथ स्किन को नरिश करती है। तो, आपको करना ये है कि झुर्रियों के लिए मलाई में हल्दी और केसर मिला लें और फिर इसे झुर्रियों पर लगाएं। थोड़ी देर इसे ऐसे ही रहने दें और फिर हल्के हाथों से मसाज करते हुए ब्लड सर्कुलेशन को तेज करें। इससे झुर्रियों को कम करने में मदद मिल सकती है। 

dark circles and wrinkles

Image Source : SOCIAL
dark circles and wrinkles

शरीफे के बीज से साफ करें सिर के जुएं, खुद मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट ने शेयर किया उपाय

तो, इन तमाम कारणों से आपको मलाई का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा ये स्किन को हाइड्रेट करने के साथ टोनिंग में भी मददगार है। इसके अलावा मलाई ड्राई स्किन को भी कम करने में मददगार है। इस प्रकार से ये डार्क सर्कल और झुर्रियों के अलावा स्किन के लिए भी अच्छा है। 

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement