Monday, May 06, 2024
Advertisement

Year Ender 2023: साल 2023 में Glowing Skin के लिए इन 4 देसी नुस्खों का रहा बोलबाला, क्या आपने आज़माया? 

Year Ender 2023: साल 2023 में अपने चहेरे की खूबसूरती को बनाए रखने और डल , बेजान चहेरे से छुटकारा पाने के लिए लोगों ने इन 4 देसी नुस्खों को जमकर आज़माया, चलिए आपको बताते हैं वे नुस्खें कौन से हैं. 

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: December 20, 2023 13:30 IST
Trendy home remedies for glowing skin - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Trendy home remedies for glowing skin

Year Ender 2023:  उम्र बढ़ने से सिर्फ शरीर के अंग ही कमजोर नहीं होने लगते हैं बल्कि त्वचा पर भी उसका असर नजर आने लगता है। ऐसे में अपनी त्वचा की सेहत को बनाए रखने और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस साल लोगों ने Google पर जमकर इन कुछ घरेलू नुस्खों को सर्च किया। दरअसल, सूरज की हानिकारक किरणें, धूल-गंदगी, अनहेल्दी लाइफ स्टाइल की वजह से लोगों की स्किन बेजान और डल हो जाती है। जिस वजह से स्किन पर झुर्रियां, त्वचा पर लकीरें, झाइयां, नजर आने लगती है। इन झुर्रियों, लकीरों और झाइयों से छुटकारा पाने के लिए इस साल महिलाओं ने इन  4 देसी नुस्खों को जमकर आज़माया है। चलिए हम आपको बताते हैं कौन से हैं वे देसी नुस्खें।

इन स्किन केयर रूटीन का रहा बोलबाला

  1. आइस वाटर फेशियल: साल 2023 में आइस वाटर फेशियल का बेहद बोलबाला रहा। इस स्किन केयर रूटीन को बॉलीवुड सेलेब्रिटी से लेकर आम लोगों ने खूब आज़माया। इस फेशियल को आप आराम से घर पर कर सकते हैं। सबसे पहले एक बाउल में एकदम ठंडा पानी लें। अब इसमें कुछ बर्फ के टुकड़े डाल दें। अब इस पानी में अपने चेहरे को 2 से 3 सेकेण्ड के लिए डुबोएं। ऐसा तीन से चार बार करें। हफ्ते में यह फेशियल आप तीन दिन कर सकते हैं। इस फेशियल से आपकी स्किन एकदम खिली हुई नज़र आएगी। 

  2. राइस वाटर फेशियल: इन दिनों राइस वाटर फेशियल बेहद ट्रेंड में रहा है। इसे फेशियल को लेकर लगों ने Google पर खूब सर्च किया है। स्किन केयर के लिए यह ट्रेंड कोरिया से शुरू हुआ था जो अब पूरे दुनिया में फ़ैल गया है। राइस वाटर फेशियल से आपको इंस्टेंटली ग्लोइंग स्किन मिलती है। आप रात में 3 चम्मच चावल को 1 ग्लास पानी में भिगोकर रख दें। सुबह के समउ अब आप इस पानी से अपन चेहरा धोएं। ऐसा रोजाना करने से आपके स्किन की रंगत में बदलाव नज़र आएगा। 

  3. कॉफी फेशियल: इस साल कॉफी फेशियल को भी लोगों ने ख़ासा पसंद किया। हालांकि यह फेशियल पहले से ही काफी लोकप्रिय है। इस फेशियल से आपके चहेरे से डेड स्किन आसानी से निकल जाते हैं और त्वचा पर दाग धब्बे नज़र नहीं आते हैं। 2 चम्मच कॉफी में 1 चम्मच गुलाब जल मिलकर इसे अपने चहेरे पर लगाएं। आ इसका सिटंल स्क्रबर की तरह भी कर सकते हैं। 

  4. ऑरेंज फेस पैक: विटामिन सी से भरपूर संतरे स्किन के लिए कितने फायदेमंद हैं ये तो हम सभी जानते हैं। लेकिन संतरे का फेस पैक भी आपकी स्किन की रंगत को निखारने और टैन को हटाने में कारगर है। यह ऑल टाइम फेवरट फेस पैक है जिसे महिलाएं लगान पसंद करती हैं। 

टमाटर का फेस पैक मुहांसों का करेगा सफाया, दाग-धब्बे होंगे मिनटों में दूर; बस ऐसे करें इस्तेमाल

झाडू जैसे झड़ने लगे हैं बाल, पियें इस एक चीज़ का जूस, गंजे सिर पर भी उगने लगेंगे नए बाल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement