Friday, May 10, 2024
Advertisement

घर बैठे बाबा बर्फानी के करिए ऑनलाइन दर्शन, 22 अगस्त तक रोजाना आरती का होगा LIVE टेलीकास्ट

इस साल बाबा बर्फानी की श्री अमरनाथ गुफा यात्रा को रद्द कर दिया गया है। हालांकि श्रद्धालुओं के लिए रोजाना सुबह और शाम बाबा बर्फानी की आरती का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 28, 2021 17:50 IST
Amarnath Yatra 2021- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SHRI AMARNATHJI SHRINE BOARD SAS Amarnath Yatra 2021

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप अभी थमा नहीं है। इसी वजह से इस साल बाबा बर्फानी की श्री अमरनाथ गुफा यात्रा को रद्द कर दिया गया है। हालांकि श्रद्धालुओं के लिए रोजाना सुबह और शाम बाबा बर्फानी की आरती का लाइव प्रसारण किया जाएगा। ये प्रसारण 28 जून से 22 अगस्त 2021 तक लगातार आयोजित होगा।

सुबह की आरती सुबह 6 बजे और शाम की आरती 5 बजे होगी। इस आरती का लाइव प्रसारण श्रद्धालुओं के लिए श्राइन बोर्ड की वेबसाइट और भक्तों के लिए बनाई गई ऐप पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। आरती का पूरा कार्यक्रम 30-30 मिनट का होगा। भले ही कोरोना के चलते इस बार यात्रा को रद्द कर दिया गया है लेकिन गुफा के अंदर मंदिर में सभी पारंपरिक धार्मिक अनुष्ठान किए जाएंगे। 

जनहित में इस वर्ष की तीर्थयात्रा आयोजित करना उचित नहीं- मनोज सिन्हा

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पिछले हफ्ते कहा था कि श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) द्वारा भक्तों के लिए बाबा अमरनाथ बर्फानी के ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की गई है। मनोज सिन्हा ने कहा कि लोगों की जान बचाना जरूरी है, इसलिए व्यापक जनहित में इस वर्ष की तीर्थयात्रा आयोजित करना उचित नहीं है। 

ऑनलाइन ऐसे कर सकते हैं बाबा बर्फानी के दर्शन
एसएएसबी ने बाबा बर्फानी के दर्शन और पूजा के लिए भक्तों के लिए वर्चुअली व्यवस्था की है। आप इस लिंक पर क्लिक करकेबाबा बर्फानी के दर्शन कर सकते हैं। ये है लिंक -https://www.shriamarnathjishrine.com/AartiLive.html इसके अलावा आप गूगल प्ले स्टोर से श्राइन बोर्ड के मोबाइल आधारित एप्लिकेशन ऐप डाउनलोड करें और वहां से भी बाबा के दर्शन ऑनलाइन कर सकते हैं। 
 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement