Friday, April 26, 2024
Advertisement

Video: दिल्ली में 'हैप्पीनेस क्लास' में बच्चों से मिलकर खुश हुईं अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलियाना ट्रंप

अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलियाना ट्रंप दिल्ली के हैप्पीनेस क्लास पहुंची और यहां बच्चों और शिक्षकों से मुलाकात की।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: February 26, 2020 16:07 IST
फर्स्ट लेडी मेलियाना ट्रंप, हैपीनेस क्लास- India TV Hindi
Image Source : 'हैपीनेस क्लास' में बच्चों से मिलकर खुश हुईं अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलियाना ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ दो दिवसीय भारत यात्रा पर आई अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने मंगलवार को दक्षिण दिल्ली के सरकारी स्कूल में 'हैप्पीनेस क्लास' में भाग लिया। उन्होंने स्कूल में लगभग एक घंटा बिताया और कहा कि वह 'हैपीनेस क्लास' से काफी प्रेरित थीं। यह शिक्षकों के लिए एक 'स्वस्थ और सकारात्मक' उदाहरण है। अरविंद केजरीवाल द्वारा जुलाई 2018 में 'हैप्पीनेस क्लास' की शुरुआत हुई थी। यह 45 मिनट की क्लास होती है जिसमें ध्यान, कहानी कहना और मानसिक अभ्यास कराया जाता है।

फर्स्ट लेडी के स्वागत को ध्यान में रखते हुए सुबह उनकी फूलों की माला के साथ स्वागत हुआ। स्कूल में कई स्थानों पर फूलों की रंगोली बनाई गई और छात्र बैंड ने उसका स्वागत बैगपाइप बजाते हुए किया। उन्हें हस्तनिर्मित उपहार और मधुबनी पेंटिंग भेंट की गई। वीडियो में देखिए जब मेलानिया ट्रंप 'हैपीनेस क्लास' में बच्चों के साथ मौजूद थीं-

मेलानिया का तिलक, गुलदस्ता और मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया

चमकीले रंग के पारंपरिक परिधान पहने हुए छात्रों ने माथे पर तिलक लगाकर फर्स्ट लेडी का स्वागत किया। उसे एक गुलदस्ता भी सौंपा गया जिसके बाद उन्होंने समारोह में दीप जलाया।

बच्चे ने भांगड़ा करके मेलानिया का ध्यान आकर्षित किया

फीमेल डांसर ने पंजाबी गिद्दा पेश किया, इसके बाद सरदार छात्रों ने भांगड़ा किया और मेलानिया का ध्यान आकर्षित किया।

बच्चों ने फर्स्ट लेडी को सौंपे तोहफे

छात्रों ने मेलियाना को मधुबनी पेंटिंग भेंट की।

बच्चों और टीचर्स से मेलियाना ने की बातचीत

मेलानिया ने स्कूल का दौरा किया और एक पढ़ने के कमरे के साथ-साथ छात्रों के लिए बने गतिविधि कक्ष का दौरा किया। उन्होंने 'हैप्पीनेस क्लास' के एक सत्र में भाग भी लिया और छात्रों-शिक्षकों के साथ बातचीत भी की।

इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प ने हैदराबाद हाउस में बातचीत की, जहां दोनों नेताओं ने भारत-अमेरिका संबंधों के भविष्य के पाठ्यक्रम पर चर्चा की।

Latest Lifestyle News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement