Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सावधान! सुबह खाली पेट चाय पीने से हो सकती हैं ये खतरनाक बीमारियां

सुबह-सुबह एक कप चाय मिल जाएं तो आपका पूरा दिन बन जाता है। दिन भर की भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें स्फूर्ति मिल जाती हैं। लेकिन शायद आपको यह बात नहीं पता है कि सुबह-सुबह खाली पेट इसका सेवन करने से आपके शरीर के लिए कितना नुकसान दायक हैं। जानिए...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 23, 2017 18:10 IST
bed tea- India TV Hindi
bed tea

हेल्थ डेस्क: कई लोग चाय को अपना लाइफ मान लेते हैं। उसके बिना वह अपने बेड से एक कदम बाहर नहीं रखते है। यहां तक कि अपनी आंखे भी नहीं खोलते हैं। इसका नाम सुनते ही हमारी आधी नींद खुल जाती है।

ये भी पढ़े

सुबह-सुबह एक कप चाय मिल जाएं तो आपका पूरा दिन बन जाता है। दिन भर की भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें स्फूर्ति मिल जाती हैं। लेकिन शायद आपको यह बात नहीं पता है कि सुबह-सुबह खाली पेट इसका सेवन करने से आपके शरीर के लिए कितना नुकसान दायक हैं। जानिए इसका सेवन करने से आपको क्या नुकसान हैं।

  • एक शोध में ये बात सामने आई कि इसका सुबह के समय खाली पेट सेवन करने से आपको पाचन संबंधी समस्याओं के साथ कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। य़हां तक की आपको कैंसर जैसी समस्या भी हो सकती है।
  • एक शोध में ये बात सामने आई कि अगर कोई पुरुष दिनभर में 5 चाय से ज्यादा चाय पीता हैं तो उसे प्रोटेस्ट कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो सकती हैं।
  • आप जानते है कि चाय में एसिड होता है। जो सीधे आपके पाचन तंत्र को इफेक्ट करता है। जिसके कारण आपको इसका सेवन करने से उल्टी, मितली आदि की समस्या हो जाती है।
  • अगर आप सुबह-सुबह खाली पेट दूध वाली चाय पीते हैं, तो सावधान हो जाए। क्योंकि चाय में दूध मिलाने से उसके एंटीऑक्सीडेंट खत्म हो जाते है। जिसके कारण आपको थकान आदि का सामना करना पड़ सकता हैं।

अगली स्लाइड में पढे और नुकसान के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement