Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सिर्फ 7 दिनों में में ऐसे पाएं फैट से फ्लैट टमी

आप अपने बिजी शेटयूल से थोड़ा समय निकाल कर इस समस्या से निजात पा सकते है। इसके लिए आपको ज्यादा नहीं केवल 5 मिनट देकर इस ड्रिंक को बनाकर पीना है। इसमें पाएं जाने वालें तत्व मेटाबॉल्जिम को बढ़ा आपको फैट टमी से फ्लैट टमी मिल जाएगी। जानिए कैसे...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 23, 2017 15:38 IST
flat tummy- India TV Hindi
flat tummy

हेल्थ डेस्क: अक्सर आप अपने मोटापे और खासतौर पर तोंद को लेकर काफी परेशान रहती हैं। जिसके कारण आप डाइटिंग शुरु कर देते है। इतना ही नही मार्केट में उपलब्ध दवाएं भी खाने लगते है। जिससे कि आपकी टमी कम हो जाए। लेकिन इन दवाओं से टमी कम होने के बजाए और अधिक साइड इफेक्ट होते है। जो आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

ये भी पढ़े

आप अपने बिजी शेटयूल से थोड़ा समय निकाल कर इस समस्या से निजात पा सकते है। इसके लिए आपको ज्यादा नहीं केवल 5 मिनट देकर इस ड्रिंक को बनाकर पीना है। इसमें पाएं जाने वालें तत्व मेटाबॉल्जिम को बढ़ा आपको फैट टमी से फ्लैट टमी मिल जाएगी।

इस ड्रिंक को बनाने में केला, संतरा आदि का सेवन करते है। तो कि बॉडी में कैल्शियम, प्रोटनी, मोटाबॉल्जिम की मात्रा को सही रखता है। इसके साथ ही मट्ठा पाउडर भी इस मेटाबॉल्जिम को बढ़ाता है। इसके साथ ही अगर आप बॉडी बनाने की सोच रहे है तो यह काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। जानिे इसे बनाने की विधि के बारें में।

सामग्री

  • ताजा केला
  • संतरा
  • आधा कप दही(लो फैट)
  • एक चम्मच नारियल तेल
  • एक चुटकी अदरक
  • दो चम्मच अलसी का बीज
  • दो चम्मच मट्ठा पाउडर

ऐसे बनाएं ये ड्रिंक

इन सभी चीजों का एक ब्लेंडर में डालकर अच्छी तरह से ग्राइंड कर लें। और इसका सेवन करें। कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि इसे पीने के बाद किसी भी चीज का सेवन न करें। जब भी आपको भूख लगे तो इसी का सेवन करें। अगर आपको साथ दिन में पायदा नहीं मिल रहा है, तो इसे आप 2 महीने पिएं आपको जरुर फायदा मिल जाएगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement