Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मोटापा सहित इन 8 बीमारियों से पाना है निजात, तो करें इस ड्रिंक का सेवन

अगर आपको भी मोटापा, जोड़ो के दर्द, रोग प्रतिरोधधक क्षमता को ठीक रखना है तो हम आपको ऐसी ड्रिंक के बारें में बता रहे है। जिसका सेवन करने से आपको जरुर फायदा मिलेगा। साथ ही जानिए इसको पीने से क्या-क्या फाय़दे है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 08, 2016 7:25 IST
TURMRIC DRINK- India TV Hindi
TURMRIC DRINK

हेल्थ डेस्क: आज कल की बदलती लाइफस्टाइल के कारण हम अपनी हेल्थ का ठीक ढंग से देखभाल नहीं रख पाते है। जिसके कारण हमे कई समस्याओं का सामना करना पडता है। अनिय़मित खानपान के कारण सबसे ज्यादा बीमारियां होने की आशंका होती है। जैसे कि मोटापा, जोड़ो में दर्द, रोग प्रतिरोधक क्षमता की कमी जो कि आज के समय में आम समस्या हो गई है। इनसे बचने के लिए हम हर उपाय करते है। अधिक मात्रा में दवाओं का सेवन करते है, लेकिन आप जानते है कि अधिक मात्रा में दवाओं का सेवन करना भी आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक है।

ये भी पढ़े-

पुराने जमाने की बात करें तो दवाओं के नाम पर घर की बनी हुई औषधि होती थी। जिससे लोगों को आराम भी मिलता था। साथ ही कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता था। लेकिन आज हम घरेलू उपाय को छोड़कर मार्केट से दवाएं लाना ज्यादा सहीं समझते है। अगर आपको भी मोटापा, जोड़ो के दर्द, रोग प्रतिरोधधक क्षमता को ठीक रखना है तो हम आपको ऐसी ड्रिंक के बारें में बता रहे है। जिसका सेवन करने से आपको जरुर फायदा मिलेगा। साथ ही जानिए इसको पीने से क्या-क्या फाय़दे है।

सामग्री

1. आधा चम्मच अदरक
2. एक चम्मच हल्दी
3. एक चम्मच दालचीनी
4. आधा कप दूध
5. एक चम्मच शहद

ऐसे बनाएं ये स्पेशल ड्रिंक
सबसे पहले सभी चीजों को ब्लेडर में डालकर मिक्स कर लें। इसके बाद एक कढाई में इसे डालकर गर्म करें। इसके बाद इसे कप में निकाल इसका सेवन करें। इस ड्रिंक में मौजूद तत्व हमारे शरीर से हम बीमारी को दूर रखते है। जानिए फायदे।

अगली स्लाइड में पढ़े इसे पीने के फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement