Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

तरबूज के रस में काली मिर्च मिलाकर पीने के है बेहतरीन फायदे, जानिए

क्य़ा आप जानते है तरबूज के जूस में अगर आप काली मिर्च का पाउडर मिलाकर पीते है तो इससे आपको दोगुना फायदे मिलेगें।तो चलिए आगे जानते है इसके क्या है वो खास फायदें..

India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 17, 2016 18:36 IST
juice- India TV Hindi
juice

हेल्थ डेस्क: मौसम बदल चुका है इसी के साथ गर्मी ने दस्तक दे दी है।इस मौसम में हमारे शरीर में पानी की कमी न हो इसके लिेए पानी और जूस का सेवन करते है। जिससे शरीर में ठंडक बनी रहती है।गर्मियों में हमें अपनी सेहत पर खास ध्यान देना पड़ता है।

ये भी पढ़े

डॉक्टर भी ज्यादा पानी पीने और रसीले फल खाने की सलाह देते है।इस मौसम में तरबूज का जूस पीने से हमारे शरीर में पानी की कमी नही होती है ये हमारे शरीर को ठंडक देता है और गर्मी में हमारे शरीर में पानी की कमी को पूरा करता है।

अगर हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो गर्मियों में हर किसी व्यक्ति को कम से कम एक दिन में दो ग्लास जूस पीना चाहिए। ये जूस हमारी किडनी की सभी समस्याओं को दूर करता है साथ ही शरीर में ताजगी लाता है अगर आप इस जूस का सेवन खाली पेट करते है

तो इससे आपके  पेट के सभी विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते है और  आप पेट के इन्फेक्शन से भी बचें रहेगें।क्य़ा आप जानते है तरबूज के जूस में अगर आप काली मिर्च का पाउडर मिलाकर पीते है तो इससे आपको दोगुना फायदे मिलेगें।तो चलिए आगे जानते है इसके क्या है वो खास फायदें जिससे आपको स्वास्थय में लाभ होगा।

वजन को करें नियंत्रित

अगर आप अपने वजन को घटाना चहाते है तो नियमित रूप से तरबूज के जूस का सेवन करें। इससे शरीर में कमजोरी नही आएगी और फैट भी कम हो जाएगा।

अगली स्लाइड  में पढ़े और

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement