Friday, May 03, 2024
Advertisement

सोने से पहले करें ये एक्सरसाइज और पाएं पेट की चर्बी से छुटकारा

आप घर बैठे इसे तकनीक चीन की मेडिसीन मैसेज तकनीक हैं। जिसको करने से आपका पाचन तंत्र सही रहता है। साथ ही पेट की चर्बी को बर्न करता है और ब्लड सर्कुलेशन ठीक ढंग से करता हैं। इसी बहुत ही सावधानी क साथ करना चाहिए। जानिए इस विधि के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 04, 2016 19:16 IST
flat tummy- India TV Hindi
flat tummy

हेल्थ डेस्क: अनियमित खानपान और हमारी दिनचर्या के कारण हमें कई बीमारियों का सामना करना पडता है। इन्हीं में से एक समस्या है मोटापा। जिससे कि हर दूसरे व्यक्ति परेशान है। पेट की चर्बी कम करन के लिए हम क्या नहीं करते है। ज्यादा से ज्यादा समय जिम करने में बीताते है। साथ ही डाइटिंग करते है। जिसके कारण मोटापा तो कम नहीं होता है, बल्कि कई बीमारियों का सामना करना पड़ जाता है।

ये भी पढ़े-

पेट की चर्बी कम करने के लिए हम ज्यादा से ज्यादा समय जिम में बीताते है। डाइडिंग करते है। जिससे इससे निजात मिल जाएं, लेकिन अनियमित समय के कारण आप यह ठीक ढंग से कर नहीं पाते है। जिसके कारण आपको इस समस्या से निजात नहीं मिल पाता है। कई लोग तो ऐसे होते है कि उन्हे इतना समय नहीं मिल पाता है कि खुद का ख्याल रख सकें। जिम जाना तो दूर की बात हैं। अगर आप चाहते है कि घर पर ही कम समय में अधिक पेट की चर्बी कम हो, तो आपको एक ऐसा उपाय बता रहें हैं। जिससे आप आसानी से आपकी पेट की चर्बी कम कर सकते हैं।

जी हां आप घर बैठे इसे तकनीक चीन की मेडिसीन मैसेज तकनीक हैं। जिसको करने से आपका पाचन तंत्र सही रहता है। साथ ही पेट की चर्बी को बर्न करता है और ब्लड सर्कुलेशन ठीक ढंग से करता हैं। इसी बहुत ही सावधानी क साथ करना चाहिए। जिस तरह से वीडियो में बताया गया है। इसे रोजाना रात के समय सोने से पहले करना चाहिए।

अगली स्लाइड में पढ़े उपाय के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement