1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. 76 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन ऐसे रखते है खुद को फिट, 'बिग बी' है बॉलीवुड के सबसे फिट वेजिटेरियन

Happy Birthday Amitabh Bachchan: 76 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन ऐसे रखते है खुद को फिट, 'बिग बी' है बॉलीवुड के सबसे फिट वेजिटेरियन

Happy Birthday Amitabh Bachchan: बॉलीवुड शंहशाह अमिताभ बच्चन अपने फिट बॉडी और एक्टिवनेस के कारण हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। 76 साल की उम्र में इतना फिट होना हर किसी के लिए प्रेरित करता है।  जानें उनका रुटीन।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: October 11, 2018 14:53 IST
Amitabh Bachchan- India TV
Amitabh Bachchan

Happy Birthday Amitabh Bachchan: बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन अपने फिट बॉडी और एक्टिवनेस के कारण हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। 76 साल की उम्र में इतना फिट होना हर किसी के लिए प्रेरित करता है। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर वह इतने फिट कैसे हैं। 'बिग बी' अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग है। वह रोजाना एक्सरसाइज करना नहीं भूलते है। आज उनका 76वां जन्मदिन है। जानिए उनकी दिनचर्या के बारें में।

स्मोकिंग और एल्कोहॉल से रहते है कोसों दूर

आपने अक्सर देखा होगा कि पर्दे में अमिताभ बच्चन स्मोकिंग और शराब पीते हुए नजर आ रहे है। लेकिन आप जानते है रियल लाइफ में वह स्मोकिंग और शरीब से कोसों दूर रहते है। जिससे कि अमिताभ जी खुद को इतना फिट मानते है।

Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan

वेजेरियन है बिग बी
आप जानते है कि बिग बी नॉनवेज नहीं खाते हैं। पहले कहा जाता था कि अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन मीट खाते थे। लेकिन अब बिल्कुल छोड़ दिया है। आज के समय में अमिताभ बच्चम फिल्म इंडस्ट्री में सबसे फिटेस्ट वेजिटेरियन्स माने जाते हैं। यहीं नहीं कई बार पेंटा ने भी उन्हें हॉटेस्ट वेजिटेरियन घोषित किया हैं।

रोजाना करते है वर्कआउट
आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन जब 5-6 साल के थे। जब से वर्कआउट करना शुरु कर दिया था। जो आज भी करते है। मशहूर फिटनेस ट्रेनर और डायटीशियन वृंदा मेहता उनकी नियमित वर्कआउट में मदद करती हैं। अमिताभ रोजाना योगासन भी करते हैं। काम में चाहें जितना भी बिजी हो लेकिन वर्कआउट के लिए समय निकाल लेते है।

नींबू-पानी पीना है पसंद
एक इंटरव्यू में अमिताभ बताते हैं कि पीने के नाम पर वो सिर्फ पानी और नींबू-पानी ही पीते हैं। पानी पीना स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है और नींबू पानी आपके पाचन और पेट को बेहतर रखता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment