Thursday, May 16, 2024
Advertisement

कुछ ही दिनों में पाना चाहते हैं फ्लैट टमी, तो करें टमाटर का इस्तेमाल

टमाटर का सेवन करने से आपकी भूख को कंट्रोल करता है साथ ही ब्लड शुगर, कोलेस्ट्राल को भी शरीर में नियंत्रित करता है। जानिए टमाटर का किस तरह इस्तेमाल कर सिर्फ 15 दिनों में अपना मोटापा कर सकते है। जानिए कैसे..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 20, 2016 18:01 IST
TOMATO for weight loss- India TV Hindi
TOMATO for weight loss

हेल्थ डेस्क: टमाटर हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ई और सी पाया जाता है। साथ ही इसमें लौ कैलोरी पाई जाती है। इसके साथ ही इसमें मिनरल्स, बायोटिन और इसी की तरह और कई तरह के ऑक्सीडेंट पाएं जाते है। जो आपके वजन को कम करने के लिए काफी लाभकारी है। इसके साथ ही कैंसर और दिल संबंधी बीमारियों से भी बचाव करते है।

ये भी पढ़े-

टमाटर का सेवन करने से आपकी भूख को कंट्रोल करता है साथ ही ब्लड शुगर, कोलेस्ट्राल को भी शरीर में नियंत्रित करता है। जानिए टमाटर का किस तरह इस्तेमाल कर सिर्फ 15 दिनों में अपना मोटापा कर सकते है। साथ ही अपनी डाइट से जंकफूड, ऑयली खाना और सभी डेरी प्रोडक्ट और मीट से दूरी बनानी होगी। जानिए किस तरह इसका सेवन कर आप मोटापा से निजात पा सकती है।

कहा जाता है कि अगर दिन की शुरुआत अच्छी हो तो आपकी बॉडी फिट रहती है हमेशा। इसलिए अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी में 1 चम्मच शहद, एक चमम्च दालचीनी और थोड़ा नींबू का रस डालकर पिएं। जोकि ब्रेकफास्ट के 30 मिनट पहले लिया गया हो।

अपनी डाइट में रोज शामिल करें टमाटर

अपने ब्रेकफास्ट में 2 कच्चे टमाटर या फिर पके टमाटर लें। इसके साथ ही पुदीने की कुछ पत्तियां चुटकी भर नमक डालकर सेवन करें। या फिर एक कप अदरक की चाय और उबाली हुई पुदीने की पत्तियों को काली मिर्च के साथ लें। इस बात का ध्यान दें कि अपने ब्रेकफास्ट में ब्रेड, चीज, जैम, सफेद आटा, मीट लेने से परहेज करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement