Friday, April 19, 2024
Advertisement

#Sanju: इस फिटनेस ट्रेनर की मदद से रणबीर कपूर बना पाएं संजय दत्त जैसी बॉडी, बढ़ाया 13 किलो वजन

फिल्म संजू में रणबीर कपूर की जबरदस्त ट्र्रांसफार्मेशन के पीछे है कुणाल गिर-विक्रम गायकवाड़। इन दोनों की मदद से ही रणबीर कपूर संजय दत्त बनें। जानिए कैसे बनाई रणबीर संजू बाबा की तरह बॉडी।

Shivani Singh Edited by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: June 29, 2018 9:53 IST
Ranbir kapoor In film Sanju- India TV Hindi
Ranbir kapoor In film Sanju

हेल्थ डेस्क: फिल्म संजू में रणबीर कपूर को पहचानना मुश्किल हो गया है। संजू का ट्रेलर देखकर लगता है जैसे वह संजय दत्त ही हो। आपको बता दें कि इस लुक को पाने के लिए रणबीर कपूर ने कड़ी मेहनत की है। उन्होंन अपना वजन बढाने के साथ-साथ बॉडी बनाई। इतना ही नहीं 1 हफ्ते के लिए जेल में भी रहे। वह काम किएं जिससे कि वह संजू बाबा बन जाएं। इस काम में उनकी मदद की फिटनेस इंस्ट्रक्टर कुणाल गिर और दूसरे मेकअप आर्टिस्ट विक्रम गायकवाड़। जिन्होंने उन्हें बिल्कुल संजू बाबा बना दिया।

संजू की तरह बनने के लिए  250 घंटे

रणबीर कपूर ने संजू बाबा की तरह चलने, बैठने फिरने के लिए उनके फुटेज देखें। इसके लिए उन्होंने 250 घंटे लगाएं। जिसकी मेहनत हमें टीजर और ट्रेलर में साफ नजर आ रही है।

जानें कैसे बनाई रणबीर कपूर ने बॉडी
रणबीर कपूर ने अपनी बॉडी बनाने के लिए एक सख्त और स्पेशल शेड्यूल तैयार किया था इनके फिटनेस एक्सपर्ट कुणाल ने। जिसमें रणबीर कई बार सुबह 3 बजे जगते भी थे। नॉनवेज में मीट के शौकीन रणबीर कपूर को इससे दूरी बनानी पड़ी और हेल्दी फूड्स का सेवन करना पड़ा।

रणबीर कपूर कम मात्रा में खाना खाते थे। जिसमें वह अधिक मात्रा में सब्जियों का सेवन करते थे। इसके साथ ही वह सुबह-सुबह प्रोटीन शेक लेकर दोबारा सो जाते थे।
 
रणबीर कपूर ने ज्यादा से ज्यादा शाकाहारी आहार लिया। जिसमें मछली भी शामिल किया। मछली में चर्बी नहीं होती है।

Ranbir kapoor workout with kunal gir

Ranbir kapoor workout with kunal gir

कौन है कुणाल
आपको बता दें कि कुणाल बहुत ही फेमस फिटनेस ट्रेनर है। जिन्होंने बाहुबली 2 में भल्लाल देव यानी की राणा दग्गुबाती की मस्कुलर बॉडी बनाने में मदद की थी। इस फिल्म में राणा ने अलग-अलग हिस्सों के लिए वजन घटाया और बढाया था। संजू फिल्म में रणबीर कपूर की बॉडी के लिए राणा ने ही कुणाल ने मिलवाया था। आपको बता दें कि कुणाल के क्लाइंट्स साउथ इंडियन सुपरस्टार्स राम चरन, रकुलप्रीत सिंह, अनुष्का शेट्‌टी, तमन्ना भाटिया, समांथा रुथ और करन जौहर शामिल हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें संजू का लुक किस आर्टिस्ट ने दिया

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement