Friday, April 26, 2024
Advertisement

लगातार 6 दिन ब्रेकफास्ट से पहले 1 चम्मच करें इस खास चीज का सेवन, चर्बी ऐसे पिघलेगी जैसे की मक्खन

हम अपना वजन कम करने के लिए क्या-क्या तरीके नहीं अपनाते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाए। इसलिए हम आपको एक घरेलू उपाय बता रहे है। जो कि आपका वजन कम करने में मदद करेगा।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: June 18, 2018 13:53 IST
Weight loss tips in hindi- India TV Hindi
Weight loss tips in hindi

हेल्थ डेस्क: हम अपना वजन कम करने के लिए क्या-क्या तरीके नहीं अपनाते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाए। इसलिए हम आपको एक घरेलू उपाय बता रहे है। जो कि आपका वजन कम करने में मदद करेगा।

इस घरेलू उपाय से आपकी बॉडी डिटॉक्स होगी। इसके साथ ही कोलेस्ट्राल और ब्लड शुगर भी ठीक होगा। इस घरेलू उपाय के लिए  आप चीया के बीज और अलसी का इस्तेमाल करेगें। जिसमें भरपूर मात्रा में न्यूट्रियनंस और फाइबर पाया जाता है। वहीं ओट्स में में भी फाइबर पाया जाता है। जो कि ओर चीजों के साथ मिलकर आपके पेट को देर तक भरा रखता है। वहीं दूसरी और सेब में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और फाइबर पाया जाता है। जो कि आपके आंत को ठीक रखता है। वहीं इसमें दही मिल जाएं तो फिर बात ही क्या। इसका सेवन ब्रेकफास्ट से पहले करें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आ जाएगा।

सामग्री

  • 200 मिली लो फैट दही
  • 1 सेब
  • 1 चम्मच चीया के बीज
  • 1 चम्मस ओट्स
  • एक चम्मच अलसी
  • एक चुटकी दालचीनी पाउडर

ऐसे करें इस्तेमाल

इन सभी चीजों को ग्राइंडर में डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसमें दालचीनी पाउडर मिक्स करके फ्रेश ही इसका सेवन करें। इसका सेवन रोजाना ब्रेकफास्ट से पहले करें। इससे आपको वजन तेजी से कम होगा। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement