Friday, April 19, 2024
Advertisement

शिल्पा शेट्टी 44 साल की उम्र में खुद को ऐसे रखती हैं फिट, शेयर किया योग करते हुए वीडियो

शिल्पा ने इंस्टाग्राम में एक वीडियो शेयर किया। जिसमें वह अपने फिटनेस ट्रेनर की मदद से वृश्चिकासन योग (Vrischikasana Yoga) करती हुई नजर आ रही हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 16, 2019 16:58 IST
Shilpa Shetty- India TV Hindi
Shilpa Shetty

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड इंडस्ट्री की एकलौती ऐसी एक्ट्रेस है जोकि अपनी फिटनेस और फैशन सेंस के कारण हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। डेली रूटीन से लेकर अपनी लाइफ के अधिकतर बातें वह सोशल मीडिया में शेयर करती रहती हैं। शिल्पा सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं। हाल में ही उन्होंने एक वीडियो शेयर किा। जिसमें वह योग करती हुई नजर आ रही हैं। इसके साथ ही फैंस को कह रही है कि कुछ भी नया सीखने की कोई उम्र नहीं होती है।

शिल्पा ने इंस्टाग्राम में एक वीडियो शेयर किया। जिसमें वह अपने फिटनेस ट्रेनर की मदद से वृश्चिकासन योग (Vrischikasana Yoga) करती हुई नजर आ रही हैं।

मानिसक स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा जागरूकता की जरूरत: दीपिका पादुकोण

इस वीडियो को शेयर करते शिल्पा ने लिखा, "42 की अवस्था में एडवांस योग मुद्रा सीखते हुए, थोड़ी देर कर दी है, लेकिन कभी न करने से बेहतर देर से शुरू करना है। मैं हमेशा से वृश्चिकासन करना चाहती थी। मेरा मानना है कि कुछ भी नया सीखने के लिए कभी देर नहीं होती है। उम्र से भले ही त्वचा पर झुर्रिया आ जाएं (जिससे मुझे कोई परेशान नहीं है), लेकिन हार मान लेने से मेरी आत्मा पर झुर्रियां पड़ जाएंगी, जिसके साथ मैं नहीं रह सकती।"

शिल्पा ने आगे कहा, 'कभी हारों मत कुछ नया करने की कोशिश करो।'

'ड्रीम गर्ल' एक्ट्रेस नुसरत भरूचा काफी समय तक इस बीमारी से जूझ रहीं थी, किया खुलासा

आपको बता दें कि शिल्पा की फिटनेस का राज डाइट के साथ-साथ योग भी है। रोजाना शिल्पा 1-2 घंटे योग करती है।

वहीं, अगर काम की बात करें तो 44 वर्षीय अभिनेत्री शबीर खान निर्देशित रोमांटिक कॉमेडी एक्शन फिल्म 'निकम्मा' से फिल्म जगत में वापसी करने जा रही हैं। वह 13 साल के बाद वापसी कर रही हैं।

क्या है वृश्चिकासन योग?

वृश्चिकासन  एक ऐसा योग है जिससे मोटापा, पेट की चर्बी, तनाव के साथ-साथ कई बीमारियों से निजात मिल जाता है। वृश्चिक अर्थात बिच्छू। इस आसन को करने में व्यक्ति की आकृति बिल्कुल बिच्छू के समान हो जाती है इसीलिए इसे वृश्चिकासन (Scorpion Pose) कहा जाता हैं।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement