Friday, May 03, 2024
Advertisement

रोजाना सुबह करें केले की इस ड्रिंक का सेवन और पाएं पेट की चर्बी से निजात

अब आप सोच रहे होगे कि केला खाने से कैसे आपका पेट कम होगा, तो हम आपको बता दें कि केला में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व पाएं जाते है। इसके साथ ही यह पोटेशियम में भरा होता है। जो कि आपकी मसल्स बनने में काफी मदद करती है। जानिए इसके बारें में...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 15, 2017 16:27 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

हेल्थ डेस्क: भागदौड़ भरी जिंदगी और अनियमित खानपान से हम अपनी हेल्थ का ठीक ढंग से ख्याल नहीं रख पाते है। जिसके कारण कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसी में एक समस्या है मोटापा। जिससे बचने के लिए हम न जाने क्या-क्या उपाय करते है। घंटो जिम में पसीना बहाते है, न जाने कितनी तरह की एक्सरसाइज करते है।

ये भी पढ़े-

कई लोग तो ऐसे होते है कि उनके पास टाइम या फिर किसी तरह मोटापा कम नहीं होता है तो खाना कम से कम खाते है। लेकिन इन लोगों को इस बात का पता नहीं होता है कि ऐसा करने से उनका मोटापा तो कम नहीं होगा इसके साथ ही कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कई बार ऐसा करने से मोटापा कम भी हो जाएं, लेकिन आपके चेहरे की चमक गायब हो जाएगी।

हम अपनी खबर में एक ऐसी ड्रिंक के बारें में बता रहे है। जिससे आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते है। केले से बनी यह ड्रिंक काफी फायदेमंद साबित होगी।

अब आप सोच रहे होगे कि केला खाने से कैसे आपका पेट कम होगा, तो हम आपको बता दें कि केला में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व पाएं जाते है। इसके साथ ही यह पोटेशियम में भरा होता है। जो कि आपकी मसल्स बनने में काफी मदद करती है। इसके साथ ही यह आपकी बॉडी से टॉक्सिन बाहर निकालती है। तो फिर देर किस बात की आप भी ले इस ड्रिंक का मजा।

अगली स्लाइड में पढ़े केले की स्पेशल ड्रिंक के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement