Friday, April 26, 2024
Advertisement

आज ही अपनी लाइफस्टाइल में शामिल करें ये 5 चीजें और हमेशा के लिए कैंसर का खतरा को करें कम

कैंसर का खतरा को हम आसानी से कम कर सकते है। लेकिन उसके लिए सबसे पहले हमें अपने खानपान और लाइफस्टाईल में कुछ खास चीजों को शामिल करनी होगी।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 25, 2018 15:30 IST
cancer- India TV Hindi
cancer

हेल्थ डेस्क: कैंसर का खतरा को हम आसानी से कम कर सकते हैं। लेकिन उसके लिए सबसे पहले हमें अपने खानपान और लाइफस्टाईल में कुछ खास चीजों को शामिल करनी होगी। विशेषज्ञों के मुताबिक हमारी लाइफस्टाइल में ऐसी कुछ चीजें शामिल होती है जिसकी वजह से लगातार कैंसर का खतरा बना रहता हैं। जैसे जंक फूड, बहुत देर का पका हुआ खाना, रेड मिट, डब्बा बंद टमाटर आदि। 

रिसर्चर ने इस बात का खुलासा किया कि डब्बा बंद खाना या किसी भी तरह के आइटम का सेवन करने से अच्छा है आप अपने खानपान में ज्यादा से ज्यादा फल ,रोटियां, दाल, सब्जी को शामिल करें।

आपको बता दें कि हालिया रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि वर्ल्ड कैंसर रिसर्च फंड के मुताबिक कुल 51 मिलियन लोग 17 तरह की कैंसर से प्रभावित है। इस फंड ने कैंसर के सभी पहलुओं पर बात की है। और साथ ही 10 ऐसे प्वाइंट का जिक्र किया है जिसकी वजह से कैंसर का खतरा होता है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement