1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. Varun Dhawan Birthday: 'कलंक' के लिए वरुण धवन में इस तरह बनाईं अपनी मस्कुलर बॉडी, जानें डाइट प्लान और वर्कआउट

Varun Dhawan Birthday: 'कलंक' के लिए वरुण धवन में इस तरह बनाईं अपनी मस्कुलर बॉडी, जानें डाइट प्लान और वर्कआउट

वरुण धवन वर्कआउट से पहले 10 से 15 मिनट का वार्मअप करते हैं। जानें वरुण के बर्थडे पर उनकी फिटनेस और डाइट प्लान के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 24, 2019 11:17 IST
varun dhawan- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM varun dhawan

Happy BirthDay Varun Dhawan: वरुण धवन (Varun Dhawan) इन दिनों अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीते हुए हैं। वरुण की हाल ही में मल्टीस्टारर फिल्म कलंक(Kalank) रिलीज हुई है। इस फिल्म में उनकी फिटनेस देखने लायक है। उनकी ऐसी बॉडी देखकर लड़कियां ही नहीं लड़के भी काफी प्रभावित हो रहे हैं।  बहुत ही कम लोगों को पता है कि वरुण धवन अपने स्कूल के वक्त से ही एक एथलीट रहे हैं। अपने स्कूल के दिनों के दौरान वरुण स्विमिंग भी करते थे। वरुण का भी मानना है कि स्पोटर्स एक्टिविटी से बॉडी हेल्दी रहती है। जानें वरुण धवन से इस तरह की बॉडी कैसे पाईं।

ब्रेकफास्ट

वरुण धवन अपने ब्रेकफास्ट में ऑमलेट, ओटमील और साबुत अनाज से बना सैंडवीच लेना पसंद करते है।

लंच
वरुण लंच में ब्राउन राइस, ब्रोकली, बेक्ड चिकन और 3 रोटी लेते है।

डिनर
सलाद, फिश और ग्रीन टी लेते हैं। साथ ही वरुण दिनभर में पांच से छह लीटर पानी पीते हैं और दो से तीन घंटे में रूक-रूककर खाते हैं।

View this post on Instagram

ZAFAR #mondaymotivation

A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on

वरुण धवन की एक्सरसाइज
सुपरमैन पुश-अप्स
पुश-अप्स एक्सरसाइज का सबसे अच्छा भाग होता है। इससे आपके शरीर के ऊपरी हिस्से को स्ट्रांग बनाता है। वहीं सुपरमैन पुश-अप्स और अधिक काम करने वाला होता है।

ये भी पढ़ें- Birthday Special: 'कलंक' के फ्लॉप होने के बावजूद इस बात को सेलिब्रेट कर रहे हैं वरुण धवन

बारबेल कर्ल
वरुण अपने बाइसेप्स को मजबूत करने के लिए बारबेल कर्ल करते है। इसे करने से हाथों में शेप और मजबूती आती है। इसे करने के लिए बारबेल सेट पर वेट लगाकर उसे कंधों के बराबर चौड़ाई से पकड़े और कोहनियों को कमर से लगाकर रखा जाता है। इसके बाद बारबेल को चेस्ट की तरफ लेकर आएं।

जंपिंग जैक
जंपिंग जैक जितना शरीर के लिए फायदेमंद है उतना आसान भी है। अगर आप इसे पहली बार कर रहे हैं तो  केवल 1-1 मिनट के तीन सेट कीजिए। जंपिंग जैक न केवल आपके शरीर को मजबूत बनाता है साथ ही वजन कम करने में बहुत मददगार साबित हो सकता है। जंपिंग जैक से पूरे शरीर का व्‍यायाम होता है।

बारबेल कर्ल विद बोसू बॉल
यह आपके बाइसेप्स पर काम करता है। इसके लिए आपको अपने मसल्स पर कंट्रोल करना होता है। हाथों और बारबेल गर्ल का संतुलन करना बहुत ही कठिन है।

ये भी पढ़ें- बीमारी का बहाना लेकर PM मोदी ने कभी नहीं ली Sick Leave, इसके पीछे छिपा है ये खास राज़

स्‍क्‍वैट्स
स्‍क्‍वैट्स से आपकी जांघें और पेट की मांसपेशियां मजबूत होती हैं। इसके अलावा स्‍क्‍वैट्स से आपके पैर भी मजबूत होते हैं। अगर आप  स्‍क्‍वैट्स का प्रयास कर रहे हैं तो सबसे पहले सीधे खड़े हों  उसके बाद अपने दोनों हाथों को सीधा कर आगे लाएं  और फिर लगभग 90 डिग्री तक नीचे झुकें। ऐसा करने के थोड़ी देर बाद आप सामान्‍य स्थिति में लौट सकते हैं।

ये भी पढ़ें- ममता से कुर्ते लेकर पीएम मोदी ने साबित कर दी ये खास बात, गिफ्ट के मामले में...

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X