1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. बीमारी का बहाना लेकर PM मोदी ने कभी नहीं ली Sick Leave, इसके पीछे छिपा है ये खास राज़

बीमारी का बहाना लेकर PM मोदी ने कभी नहीं ली Sick Leave, इसके पीछे छिपा है ये खास राज़

Read In English

अभिनेता अक्षय कुमार(Akshay kumar) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) का इंटरव्यू लिया। इंटरव्यू में पीएम मोदी ने अपनी फिटनेस से जुड़ी कई ऐसी बाते बताई जिसे सुनकर अक्षय कुमार तक उनके फैन हो गए। आप भी जानें आखिर कैसे पीएम मोदी खुद को कैसे रखते है फिट।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 24, 2019 12:03 IST
Pm Modi- India TV Hindi
Pm Modi

नई दिल्ली: अभिनेता अक्षय कुमार(Akshay kumar) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) का इंटरव्यू लिया। इंटरव्यू में पीएम मोदी ने अपनी फिटनेस से जुड़ी कई ऐसी बाते बताई जिसे सुनकर अक्षय कुमार तक उनके फैन हो गए। आप भी जानें आखिर कैसे पीएम मोदी खुद को कैसे रखते है फिट।

  • PM मोदी अपने काम में व्यस्त रहने के कारण चाहे जितनी रात को सोएं, लेकिन वह सुबह 4-5 बजे उठकर योग जरुर करते है। जिसमें वह सूर्य नमस्कार, कई योग शामिल करते है। जो कि उनके फिटनेस का मूलमंत्र है। आपको बता दें कि पीएम मोदी के प्रयासों के चलते ही भारत ही नहीं पूरी विश्व में योग को एक अलग ही पहचान मिली।
  • पीए मोदी रोजाना टहलते जरूर है। वह अपने आवास में थोड़ा सा समय निकालकर वॉक में निकल जाते हैं।

ये भी पढ़ें- क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गु्स्सा आता है?' जानिए अक्षय के सवाल पर क्या बोले पीएम, इंटरव्यू की 5 खास बातें

  • पीएम मोदी अपने दिन की शुरुआत में हेल्दी डाइट लेना नहीं भूलते हैं। इसमें वह पोहा, खाखरा, अदरक वाली गुजराती चाय और भाखरी शामिल करते हैं। जिससे उन्हें दिनभर की एनर्जी मिलती है।
  • पीएम मोदी प्योर वेजेटेरियन हैं। वह अपने डाइट में फ्रूट्स और वेजीटेबल के साथ सादा गुजराती साउथ इंडियन खाना पसंद करते हैं।
  • पीएम नरेंद्र मोदी कभी भी एक साथ बहुत ही ज्यादा नहीं खाते हैं बल्कि थोड़ा-थोड़ा स्नैक्स में फूड्स या फिर नट्स खाते है।

ये भी पढ़ें- ममता से कुर्ते लेकर पीएम मोदी ने साबित कर दी ये खास बात, गिफ्ट के मामले में...

  • पीएम नरेंद्र मोदी वे दिनभर नार्मल पानी की बजाय गुनगुना पानी पीते रहते हैं। लगातार यात्राओं के दौरान या फिर उपवास के दौरान उन्हें इससे एनर्जी मिलती रहती हैं।
  • पीएम मोदी रेगुलर मेडिटेशन के साथ-साथ किताबें पढते हैं।
  • पीएम नरेंद्र मोदी 24 घंटे में महज 3-4 घंटे ही सोते हैं लेकिन उन्हें बिस्तर पर लेटने के 30 सेकेंड्स में ही नींद आ जाती है और उठने पर वे फ्रेश महसूस करते हैं।
  • पीएम नरेंद्र मोदी दिन भर में कई बार डीप ब्रीदिंग करते हैं। इससे फेफड़ों में ऑक्सीजन की सप्लाई अच्छी होती है और बॉडी को एनर्जी मिलती है।  
  • नरेंद्र मोदी का अध्यात्म से काफी लगाव है। इससे जुड़ी किताबें पढ़ने से उन्हें मानसिक रूप से फिट रहने में मदद मिलती है।   

ये भी पढ़ें- इस वजह से मां के साथ नहीं रहते पीएम नरेंद्र मोदी, अक्षय कुमार के इंटरव्यू में किया खुलासा

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X