Friday, April 26, 2024
Advertisement

राशिफल 4 जुलाई: सिंह राशि की महिलाओं को मिलेगा विशेष लाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल

आषाढ़ शुक्ल पक्ष की उदया तिथि चतुर्दशी और शनिवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि दोपहर पहले 11 बजकर 34 मिनट तक ही रहेगी, उसके बाद पूर्णिमा तिथि शुरू हो जाएगी।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: July 03, 2020 14:57 IST
Rashifal 4 july 2020- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rashifal 4 july 2020

आषाढ़ शुक्ल पक्ष की उदया तिथि चतुर्दशी और शनिवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि दोपहर पहले 11 बजकर 34 मिनट तक ही रहेगी, उसके बाद पूर्णिमा तिथि शुरू हो जाएगी। लिहाजा शनिवार को  व्रतादि की पूर्णिमा मनायी जाएगी। देर रात 1 बजकर 55 मिनट तक ब्रह्म योग रहेगा। इसके साथ ही रात 11  बजकर 22 मिनट तक मूल नक्षत्र रहेगा। लिहाजा जिन लोगों का जन्म मूल नक्षत्र में हुआ हो या जिनकी राशि धनु हो, उन लोगों को आज के दिन साल के पेड़ की उपासना जरूर करनी चाहिए। इसके साथ ही दोपहर पहले 11 बजकर 34 मिनट से शुरू होकर रात के 10 बजकर 54 मिनट तक पाताल लोक की भद्रा रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा राशिनुसार आपका दिन।

मेष राशि

आज आप जीवन में किसी तरह के बदलाव को लेकर सोच-विचार करेंगे। किसी खाने की चीज़ के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको अपनी सेहत का थोड़ा ख्याल रखना चाहिए। माता-पिता आपके काम में हाथ बंटाने की पूरी कोशिश करेंगे। संतान पक्ष से आपके रिश्ते बेहतर रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आएँगी। विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों का ट्रान्सफर होने के योग बन रहे है। आज अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। 

वृष राशि
आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। आपका व्यक्तित्व खुशबू की तरह चारों तरफ महकेगा। आपको कोई बड़ी प्रसिद्धि मिलने के योग बने हुये है। परिवार में किसी जरूरी काम के पूरा हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा। छात्र किसी काम को पूरा करने के लिये पिता की मदद लेंगे, जिससे उनका काम अच्छे से पूरा होगा। सेहत अच्छी बनी रहेगी। ज्यादा तली-भुनी चीजे खाने से बचें। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। आज आपकी रूचि अध्यात्म की ओर रहेगी। 

कमजोर व्यक्ति के साथ समझौता करके मनुष्य का होता है ऐसा हाल, चाणक्य की इस नीति में छिपा है सफलता का मंत्र

Rashifal 4 july 2020

Image Source : INDIA TV
Rashifal 4 july 2020

मिथुन राशि
आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। दिन की शुरुआत में थोड़ी सुस्ती रहेगी। आपको किसी भी तरह की जिद्द करने से आज बचना चाहिए, वरना आपको परेशानी हो सकती है। जीवन साथी को सफलता मिलाने के योग बन रहे है। सेहत में उतार-चढ़ाव से बचने के लिये आपको खान-पान पर ध्यान देना होगा। पारिवारिक रिश्तें बेहतर बने रहेंगे। लवमेटस एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। छात्रों को उनके मेहनत का उचित फल मिलेगा।

 कर्क राशि
आज आपका दिन अनुकूल रहने वाला है। माता-पिता के साथ बैठकर घरेलु कार्यों की रूप रेखा बनायेंगे। ऑफिस का काम पूरा करने के लिए आज अपने जूनियर से सहायता लेनी पड़ेगी। फिजूल के खर्चे कम होने से आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत रहेगी। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। छात्र किसी सवाल का जवाब ऑनलाइन जानने की कोशिश करेंगे। आपका अनुभव आज पुरे दिन आपको सफलता दिलाता रहेगा। 

Rashifal 4 july 2020

Image Source : INDIA TV
Rashifal 4 july 2020

सिंह राशि 
आज का दिन जीवन में सुनहरे पल लेकर आने वाला वाला है। दाम्पत्य जीवन में आपसी विश्वास के सहारे संबंधों में मजबूती आयेगी। आज आप अपने वाणी पर संयम रक्खे।  महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। पहले से तय कार्यक्रम आज आपको टालना पड़ेगा। आज माता को किसी स्वास्थ्य से जुडी परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा मिलेगा। लवमेटस के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। 

वास्तु शास्त्र: श्री गणेश को हल्दी चढ़ाना माना जाता है शुभ, साथ ही जानिए अन्य चीजों के बारे में 

 कन्या राशि
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। जिन छात्रों को करियर संबंधी किसी प्रकार की परेशानी आ रही है, उन्हें आज बड़े भाई या बड़ी बहन से मदद मिलेगी। परिवार के लोगों में आपसी तालमेल बेहतर बनेगा। आज आपकी सकारात्मक सोच आपको सफलता दिलायेगी। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए बिजनेस की फील्ड में अपने से कुछ वरिष्ठ साथियों से चर्चा करेंगे,  साथ ही कुछ अच्छे आयडिया भी मिलेंगे।

Rashifal 4 july 2020

Image Source : INDIA TV
Rashifal 4 july 2020

तुला राशि
आज आपको हर काम सावधान होकर करने की जरूरत है। जीवनसाथी से बात करते समय भाषा का ध्यान रखें, रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। आय के नये स्त्रोत मिलाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। साथ ही घर के बुजुर्गों की सेहत का भी खास ख्याल रखें। आज आप पारिवारिक जिम्मेदारियां बखूबी निभाएंगे। कॉमर्स की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। 

वृश्चिक राशि
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज पुरे दिन ऑफिस का काम करने में व्यस्त रहेंगे। महिलाएं घर की साफ-सफाई करेंगी। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो अभी उचित समय नहीं है। बेहतर होगा कोरोना की परिस्थितियां ठीक होने तक इंतेजार करें। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आने से  परिवार में उत्सव का माहौल बनेगा।  

Rashifal 4 july 2020

Image Source : INDIA TV
Rashifal 4 july 2020Rashifal 4 july 2020

 
धनु राशि
आज आपके सितारे बुलंद रहने वाले हैं। अचानक धनलाभ होने के योग बन रहे है। आज आप अपनी दिनचर्या की नई रुपरेखा बनायेंगे। विवाहित जीवन में मधुरता बनी रहेगी। आज आप अपने जीवनसाथी को कोई गिफ्ट देने का वादा करेंगे। मॉडलिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी अच्छी ब्रांड के लिये काम करने का ऑफर आयेगा। आज सेहत के प्रति सचेत रहने की जरुरत ही। बच्चों की  जरूरतों पर भी ध्यान रखें। 

मकर राशि 
आज आपका ज्यादा समय परिवार वालों के साथ बीतेगा। आपकी  दिनचर्या में बदलाव आयेगा।  कोई बड़ा फैसला बिना सोचे समझे ना लें। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के विचारों से आज आप प्रभावित होंगे। लवमेटस के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। व्यापार में मुनाफा होने के योग बन रहे है। आज महिलाएं घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेगी, बच्चे भी आपके कार्य में सहायता करेंगे।

Rashifal 4 july 2020

Image Source : INDAI TV
Rashifal 4 july 2020Rashifal 4 july 2020

कुंभ राशि
आज का दिन शानदार रहने वाला है। आज आप अपने आपको चुस्त-दुरुस्त महसूस करेंगे। मन में नई चीज़ों को जानने की उत्सुकता बनेगी। जीवनसाथी को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेगी। सामाजिक मान प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिलने के योग बने हुए है। आज आपके अन्दर पाज़िटिव बदलाव को देखकर परिवार के लोग काफी खुश होंगे। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे है।  

मीन राशि
महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। आपको अपनी बातें दूसरों से शेयर करने से बचना चाहिए। आज आप अपने महत्वपूर्ण कागजातों की फाइल खोलेंगे। लवमेटस के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। छात्रों को नये प्रोजेक्ट बनाने का मौका मिलेगा। घर में अचानक खुशियाँ आयेगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement