Thursday, April 25, 2024
Advertisement

9 मार्च राशिफल: होलिका दहन के दिन मेष राशि को मिलेगा विशेष लाभ, जानें अन्य राशियों का हाल

फाल्गुन शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और सोमवार का दिन है। पूर्णिमा तिथि देर रात 11 बजकर 18 मिनट तक रहेगी। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से होलिका दहन के दिन कैसा बीतेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 09, 2020 12:02 IST
Holi horoscope 9 march 2020- India TV Hindi
Holi horoscope 9 march 2020

फाल्गुन शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और सोमवार का दिन है। पूर्णिमा तिथि देर रात 11 बजकर 18 मिनट तक रहेगी। उसके बाद चैत्र कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि लग जायेंगी। फाल्गुन शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा है। आज के दिन फाल्गुन पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता हैं। शास्त्रों में फाल्गुन पूर्णिमा का धार्मिक,सामाजिक और सांस्कृतिक महत्व है। धार्मिक मान्यता के अनुसार फाल्गुन पूर्णिमा काउपवास रखने से मनुष्य के दुखों का नाश होता है और उस पर भगवान विष्णु की विशेषकृपा होती है। 

मेष राशि 

आज आपका दिन आत्मविश्वास से भरा रहेगा। आज आपके कुछ नए दोस्त बनेंगे।आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ेगा। कार्यों में आसपास के लोगों से आपको मदद  मिलेगी। आपको व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ मिलेगा। दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे। आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे। आप किसी काम को नए तरीके से करने की भी सोच सकते हैं। भगवान शिव के मंत्र – ॐ नमः शिवाय का 11 बार जप करें,सफलता आपके कदम चूमेगी। 

होली 2020: 9 मार्च को होलिका दहन, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और कथा

वृष राशि 
आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में सबके चेहरे खिले रहेंगे। लोग आगे से चलकर आपसे बात करना चाहेंगे।  किसी प्रिय मित्र से आपकी मुलाकात होगी। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी।सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा।लवमेट के लिए दिन बेहतर रहने वाला है।  इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। जरूरतमंद को भोजन कराएं, पारिवारिक रिश्तें बेहतर होंगे|

होलिका दहन के समय जरूर करें ये 4 काम, चमक जाएगी आपकी किस्मत

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement