1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. आज गुरु कर रहा है धनु राशि में प्रवेश, जानें क्या पड़ेगा आपका राशि पर प्रभाव

आज गुरु कर रहा है धनु राशि में प्रवेश, जानें क्या पड़ेगा आपका राशि पर प्रभाव

आज चैत्र कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। इस दिन रात 08 बजकर 22 मिनट पर गुरु धनु राशि में प्रवेश करेंगे और 30 मार्च, 2020 तक धनु राशि में ही रहेंगे। जानें आपका राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 28, 2019 18:32 IST
Jupiter transit Sagittarius 29 MARCH 2019- India TV Hindi
Jupiter transit Sagittarius 29 MARCH 2019

धर्म डेस्क: आज चैत्र कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और शुक्रवार का दिन है।  इस दिन रात 08 बजकर 22 मिनट पर गुरु धनु राशि में प्रवेश करेंगे और 30 मार्च, 2020 तक धनु राशि में ही रहेंगे। उसके बाद मकर राशि में प्रवेश कर जायेंगे। लेकिन ये बात यहीं पर खत्म नहीं होती है। इस बीच 10 अप्रैल को गुरु धनु राशि में वक्री होंगे और 22 अप्रैल को देर रात 01 बजकर 5 मिनट तक गुरु धनु राशि में ही वक्री रहेंगे। इसके बाद वृश्चिक राशि में वक्री हो जायेंगे और 11 अगस्त तक वृश्चिक राशि में ही वक्री रहेंगे।

फिर 05 नवम्बर को सुबह 05 बजकर 17 मिनट तक के लिये गुरु वृश्चिक राशि में मार्गी होकर रहेंगे और उसके बाद फिर से धनु राशि में प्रवेश कर जायेंगे। फिर जैसा कि पहले हमने आपको बताया कि गुरु धनु राशि में 30 मार्च, 2020 तक रहेंगे। इसके बाद मकर राशि में प्रवेश कर जायेंगे। अतः फिलहाल 10 अप्रैल, यानी जब तक कि गुरु धनु राशि में वक्री न हो, तब तक के लिये गुरु का विभिन्न राशि वाले लोगों पर क्या असर होगा, गुरु आपके किस स्थान पर गोचर करेंगे और उसके लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से। (28 मार्च को बुध होगा कुंभ राशि में मार्गी, इन 5 राशियों के जातक रहें थोड़ा संभलकर)

मेष राशि

गुरु आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से 10 अप्रैल तक आपके भाग्य में वृद्धि होगी। आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। आपके पास पैसा आता-जाता रहेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो इस बीच आपकी सेहत ठीक रहेगी। आप अपनी बात के पक्के रहेंगे और अपनी योग्यता के बल पर दूसरों के बीच लोकप्रिय होंगे। अत: गुरु के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और किसी भी अशुभ फल से बचने के लिए प्रतिदिन मंदिर में जाकर माथा टेकें। अगर आप घर से बाहर दूर कहीं मंदिर में नहीं जा सकते, तो घर पर ही भगवान के आगे सिर झुकाकर प्रणाम करें। इससे आपको अपने कार्यों में सफलता मिलेगी। (साप्ताहिक राशिफल 25 से 31 मार्च: इस सप्ताह इस राशि के जातकों को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना)

वृष राशि
गुरु आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। गुरु के इस गोचर के प्रभाव से आपको सभी सांसारिक सुख का लाभ मिलेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपके भाग्य में वृद्धि होगी। अत: 10 अप्रैल तक गुरु के शुभ फल प्राप्त करने के लिए जरूरतमंदों को कुछ न कुछ दान करते रहें। साथ ही घर पर आये साधु-संतों को भी खाली हाथ ना जाने दें। इससे आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X