1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. मकर राशि का प्रेम राशिफल 2021: प्रेम जीवन में बहेगी खुशियों की बहार, लेकिन इस महीने बरतनी होगी सावधानी

मकर राशि का प्रेम राशिफल 2021: प्रेम जीवन में बहेगी खुशियों की बहार, लेकिन इस महीने बरतनी होगी सावधानी

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार वर्ष की शुरुआत में आपके पंचम भाव में राहु विराजमान रहेंगे, जो प्रेम जीवन में अप्रत्याशित खुशियाँ प्रदान करेंगे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: January 09, 2021 11:13 IST
love Horoscope Capricorn 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मकर राशि का प्रेम राशिफल 2021

मकर राशि का प्रेम राशिफल 2021:  मकर राशि के लोगों के लिए यह वर्ष काफी अच्छा रहेगा और वर्ष की शुरुआत से ही आपके प्रेम जीवन में ख़ुशियों की बयार बहेगी। प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार आपकी राशि के स्वामी शनि के साथ बृहस्पति भी आपके प्रथम भाव में विराजमान रहेंगे जो कि आपके प्रेम जीवन के लिए एक आदर्श स्थिति कही जा सकती है। जहां बृहस्पति की पंचम भाव पर पड़ने वाली दृष्टि आपको प्यार में उदार बनाएगी तो वहीं शनिदेव भी प्यार में सच्चाई, अनुशासन और ईमानदारी को बढ़ाने का काम करेंगे।

प्रेम जीवन में मिलेंगी अप्रत्याशित खुशियां 

वृश्चिक राशि का प्रेम राशिफल 2021: उतार-चढ़ाव भरी रहेगी लव लाइफ, इस वजह से रिश्ते में आ सकता है बिखराव ​

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार वर्ष की शुरुआत में आपके पंचम भाव में राहु विराजमान रहेंगे, जो प्रेम जीवन में अप्रत्याशित खुशियाँ प्रदान करेंगे। आप अपने प्रियतम को खुश रखने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और इसका नतीजा यह होगा कि आपका प्रिय आपके प्यार में पूरी तरह से पड़ जाएगा। इसी को प्यार में पागल होने की स्थिति कहा जाता है।

तेजी से आगे बढ़ेगी लव लाइफ 

आपके लिए जनवरी से फरवरी और फिर अप्रैल से मई का समय बहुत अच्छा रहेगा, जब आपके प्रेम प्रसंगों की बढ़ोतरी होगी और आपकी लव लाइफ बहुत ही तेजी से आगे बढ़ेगी। इसी बीच ग्रहों का गोचर अनुकूल न होने से मार्च के महीने में आपको थोड़ा संभल कर रहना पड़ेगा और उसके बाद जुलाई और अगस्त के बीच आप दोनों के मध्य आपसी बहस बाजी से टकराव की स्थिति निर्मित हो सकती है। यदि आप इस समय में समझदारी दिखाएंगे तो सितंबर से नवंबर के बीच अपने प्रेम जीवन को फिर से खुशनुमा होता हुआ देख पाएंगे।

 
 
 

ज्योतिष आकलन - अनिल ठक्कर

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
womens-day-2021