1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. मीन वार्षिक राशिफल 2020: आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आपको पैसों की नहीं होगी कोई कमी

मीन वार्षिक राशिफल 2020: आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आपको पैसों की नहीं होगी कोई कमी

मीन राशि वालों इस साल करियर के मामले में आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। जानिए कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य?

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 03, 2020 13:13 IST
मीन वार्षिक राशिफल...- India TV
मीन वार्षिक राशिफल 2020

मीन राशि वालों इस साल करियर के मामले में आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आमदनी के नये अवसर मिलेंगे। सट्टा, लॉटरी, शेयर बाजार में निवेश से लाभ दिलाने योग्य ग्रह गोचर हैं। कामकाजी महिलाओं के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। आपकी पदोन्नति भी होगी। जूनियर आपके काम से प्रभावित होंगे। आपकी सकारात्मक सोच आपके करियर को एक नई दिशा देगी। करियर की बेहतरी के लिए आपको अपने गुरु का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

2020 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

इस वर्ष मीन राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी। पूरे साल आपको पैसों से संबंधित लाभ मिलता रहेगा। नया रोजगार मिलने से आपकी बहुत-सी आर्थिक समस्याएं अपने आप दूर हो जायेंगी । आपके पास पैसों की कमी नहीं होगी। बिजनेसमैन को इस साल बेहतर अपॉर्चुनिटिज़ मिलेगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति को एक बूस्ट मिलेगा। बिजनेस यात्राओं से लाभ मिलेगा। आपको पॉजिटिव रिजल्ट जरूर मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। आपके अधिकार क्षेत्र में वृद्धि हो सकती है।

2020 में कैसा होगा आपका दाम्पत्य जीवन?

मीन राशि वाले लोगों को जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके दाम्पत्य संबंधों के बीच दूरियां खत्म होगी। आपको अपने जीवनासाथी पर विश्वास बनाये ऱखने की जरूरत है। बेवजह गुस्से से भी आपको बचना चाहिए। अपने रिश्तों की मजबूती के लिए आपको समय-समय पर अपने जीवनसाथी के साथ किसी छोटी-मोटी ट्रिप पर जाते रहना चाहिए। घर में नए सदस्य के आने से वैवाहिक जीवन में खुशियाँ बढ़ सकती हैं। कॉलेज में किसी से दोस्ती प्यार में बदल सकती है।

वृष वार्षिक राशिफल 2020: धनलाभ के साथ मिलेगा बेस्ट पार्टनर, जानें आचार्य इंदु प्रकाश से पूरा भविष्यफल

2020 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य?

मीन राशि वालों आपकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का हल इस साल जरूर निकल जायेगा। सेहत के मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही आपकी परेशानी बढ़ा सकती है। साल के कुछ महीने बीतते ही आप एकदम फिट महसूस करेंगे। आपका काम तेजी के साथ पूरा होगा। आपको क्रोनिक डिसीज़ से छुटकारा मिल सकता है। लेकिन आपको अपने खाने-पीने पर ध्यान बनाये रखना चाहिए। आप खुद को थकान से भरा महसूस करेंगे, इसलिए काम के साथ-साथ समय निकालकर आराम भी जरूर करें। ये साल आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद रहेगा।

2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

साल की शुरुआत में ही पढ़ाई कर रहे छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। पढ़ाई के मामले में दूसरे बच्चे आपसे प्रेरणा ले सकते हैं। आप अपने आई क्यू लेवल से सामने वालों को प्रभावित कर सकते हैं। पढ़ाई के दौरान ही आपको जॉब का कोई अच्छा प्रपोजल भी मिल सकता है। उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी अपना ध्यान ना भटकते हुए मेहनत करते रहना चाहिए, आप अपने लक्ष्य के बेहद करीब हैं, बस समय का सदुपयोग करने की जरूरत है। जो बच्चे पढ़ाई के लिए बहार यानि विदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए सितम्बर तक का समय उपयुक्त है।

मेष वार्षिक राशिफल 2020: आचार्य इंदु प्रकाश से जानें इस राशि के जातको के बारे में क्‍या कहते हैं सितारे?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13