Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राशिफल 12 अप्रैल 2021: मकर राशि वालों का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा, वहीं इन लोगों साथ देगी किस्मत

आज चैत्र कृष्ण पक्ष की उदया तिथि अमावस्या और दिन सोमवार है। अमावस्या तिथि आज सुबह 8 बजकर 1 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 11, 2021 18:24 IST
aaj ka rashifal - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 

आज चैत्र कृष्ण पक्ष की उदया तिथि अमावस्या और दिन सोमवार है। अमावस्या तिथि आज सुबह 8 बजकर 1 मिनट तक रहेगी। आज स्नान-दान की सोमवती अमावस्या है। आज दोपहर 2 बजकर 27 मिनट तक वैधृति योग रहेगा। साथ ही आज सुबह 11 बजकर 29 मिनट तक रेवती नक्षत्र रहेगी, उसके बाद अश्विनी नक्षत्र लग जायेगा । जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन। 

Vastu Tips: आपकी कार आपके लिये किस तरह लकी साबित हो सकती है? जानें

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। कामकाज में सावधानी बरतने की जरूरत हैं। विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। जरूरी कामों को आज दूसरों के भरोसे न छोड़े। छोटे स्तर पर शुरू किया गया बिजनेस आपके लिए लाभकारी रहेगा। आपने जो लक्ष्य निर्धारित कर रखें हैं आज उनके काफी करीब पहुंच जाएंगे। इस राशि के छात्रों को आज काफी मेहनत करनी पड़ेगी। घरवालों के साथ किसी गंभीर विषय पर बात होगी। 

वृष राशि

वृष राशि वालों का मन आज आध्यात्म में ज्यादा लगा रहेगा। आज आप घर पर ही परिवार वालों के साथ मांगलिक काम का आयोजन करेंगें। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें। कोई नया काम शुरू करने का विचार आपके मन में आ सकता है। लवमेट के लिए भी आज का दिन खुशियां लेकर आएगा। कहीं से आते हुए पैसे में भी रूकावटे आ सकती है।

मिथुन राशि

mithun rashi

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

मिथुन राशि वाले आज ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। बिजनेस में आज आपको सकारात्मक परिणाम मिलने वाला है। आपकी कोशिशें अपनी छाप छोड़ी जाएंगी। इससे आर्थिक स्थिति काफी मजबूत बनेगी। आज आपको वाणी पर संयम रखना होगा। इस राशि के जो लोग डॉक्टर हैं उनका समाज में नाम उचा होगा। इसमें सहयोगियों का पूरा-पूरा साथ आपको मिलेगा। इस राशि के छात्र आज किसी एकान्त जगह पर जाकर पढ़ाई करें, पढ़ाई में मन लगेगा।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन खुशियों भरा होगा। आज मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। पूराने निवेश से आज आपको लाभ होगा। इस राशि के जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं आज उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। छात्रों को आज कुछ अच्छा सिखने को मिलेगा। आज पैसों के लेन-देन में सावधानी बरते। कार्यों में माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। 

सिंह राशि

singh rashi

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि 

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला हैं। आज लोगों का आपके उपर भरोसा बढ़ेगा। बिजनेस मामलों में आज आप सही ढंग से अपनी बात रख पाएंगे। साइंस और रिसर्च की फिल्ड से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। पुराने कामों का निपटारा करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। बड़ों का दिया हुआ सुझाव आज आपके बहुत काम आएगा। 

किसी को भी अपनी तकलीफ बताने से पहले जान लें ये बात, वरना खत्म होने की बजाय और बढ़ जाएगी परेशानी

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है। रचनात्मक सोच आज आपको सुकून का एहसास कराएंगे। आज आपकी रचनाओं की लोग तारीफ करेंगे। आज व्यर्थ की बातों पर तनाव लेने की जरूरत नहीं है। जीवनसाथी के साथ चला आ रहा पुराना तनाव आज दूर हो जाएगा। रूके हुए कामों में आपको किसी सरकारी अधिकारी की राय मिलेगी

तुला राशि

tula rashi

Image Source : INDIA TV
तुला राशि 

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आज आपकी कोशिश अपनी छाप छोड़ी जाएगी। लंबे समय से चल रही रुकावटें आज खत्म हो जाएंगी। घरवालों के साथ किसी धार्मिक कार्य में मन लगाएंगे। इस राशि के जो लोग एक्टिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं आज उनका समाज में नाम ऊंचा हो सकता है। बिजनेस को बढ़ाने के लिए आपको थोड़ी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों का आज किस्मत साथ देगी। आप कुछ ऐसे काम करने के लिए तैयार रहिए, जिसे करने से आप खुद के बारे में अच्छा महसूस करें। आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आप घर में ताजा फूल की तरह अपने स्वाभाव में ताजगी बनाए रखें। ऑफिस का जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें। 

धनु राशि

dhanu rashi

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आज आप जिन काम को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देगी। लवमेट आज एक-दूसरों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें तो रिश्तों में मधुरता आएगी। आज पड़ोसियों से किसी काम में मदद मांग सकते हैं। सोशल मिडिया के जरिए आज आप समाजिक संगठन से जुड़ेगें जो की आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। 

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। भविष्य के लिए योजनाएं बनाने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आज आपके सामने कुछ ऐसी परिस्थितियां सामने आएंगी, जिससे आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं। महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आपकी सैलरी में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है। जो लोग मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं आज काम की गती थोड़ी धीमी हो सकती है।

कुंभ राशि 

kumbh rashi

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि 

कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन मिला-जुली प्रतिक्रिया देने वाला है। पिछले किए गए प्रयासों का फल मिलने वाला है। आपकी भूमिका नेतृत्वकारी भी हो सकती है। आज कुछ नए मौके भी मिलेंगे जो आपको आर्थिक लाभ कराएंगे। लेकिन, दाम्पत्य जीवन में तनाव ना बढे़ इसके लिए आज आप अपने साथी पर विश्वास बनाए रखें। 

Vastu Tips: आईना लगाकर घर का दूर हो सकता है वास्तु दोष, जानें कैसे

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपका आकर्षक स्वाभाव दूसरों का ध्यान आपकी और खींचेगा। आज कोर्ट कचहरी से जुडें मामले थोंडे रूक सकते है और साथ ही किसी बडें वकिल की राय भी आपके लिए बहुत अच्छी साबित हो सकती है। बच्चे आज पढ़ाई में ज्यादा ध्यान देंगें और स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन तले-भुने भोजन का सेवन ना करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement