Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राशिफल 14 नवंबर 2021: मकर राशि वालों को मिल सकती है काम से जुड़ी खुशखबरी, जानिए अन्य राशियों का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 13, 2021 21:29 IST
aaj ka rashifal - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज  का राशिफल 

आज कार्तिक शुक्ल पक्ष की उदया तिथि दशमी और रविवार का दिन है। दशमी तिथि आज सुबह 5 बजकर 48 मिनट पर समाप्त हो चुकी है। आज देर रात 1 बजकर 44 मिनट तक हर्षण योग रहेगा। साथ ही आज शाम 4 बजकर 31 मिनट तक पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र रहेगा। आज शाम 6 बजकर 13 मिनट से शुरू होकर कल सुबह 6 बजकर 39 मिनट तक पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Vastu Tips: खिड़की खुलने और बंद होने के तरीके का घर की सुख-शांति पर पड़ता है असर, जानिए कैसे ?

मेष राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। घर-परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। विद्यार्थी अपना समय अध्ययन में लगाएंगे जिससे उन्हें सफलता मिलेगी। अपने आपको फिट रखने के लिए अपने खान-पान में सुधार करेंगे। व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। सामाजिक स्तर पर लोकप्रियता बढ़ेगी। ऑफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को कामकाज में लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर कामकाज बहुत शानदार रहेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृष राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप माता-पिता के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान बनाएंगे। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा बन जाएगा। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा। किसी मित्र के साथ घर पर मूवी देखने की प्लानिंग करेंगे। लवमेट के लिए दिन बढ़िया है। व्यापार में कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होगा। 

मिथुन राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार संबंधी यात्राओं के योग बन रहे हैं। व्यापार की गति तेज़ होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते और बेहतर होंगे। दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम कैंसिल करना पड़ेगा। किसी के प्रति अपनी राय को अपने तक ही सीमित रखना चाहिए। तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए इससे सेहत पर असर पड़ सकता है। लवमेट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है।

कर्क राशि

आज आपका दिन पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। अपनी ऊर्जा अच्छे कार्यों में लगाएंगे। इस राशि के सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलने की सम्भावना बनी हुई है। मेहनत के मुताबिक फल की प्राप्ति होगी। नए व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा फायदेमंद साबित होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से  मन उत्साह से भरा रहेगा। बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आग बढ़ेंगे तो मुनाफा होगा। 

सिंह राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। कोई जरूरी घरेलू काम निपटाने में सफल रहेंगे। लवमेट्स की तरफ से कोई अच्छा सरप्राइज मिलेगा। दोस्तों के साथ समय बिताने से खुशी मिलेगी। धन से जुड़ी समस्याएं समाप्त होंगी। कार्यक्षमता के बल पर आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। नींद पूरी होने के कारण बेहतर महसूस करेंगे। माता-पिता के सहयोग से जीवन में आगे बढ़ेंगे। दाम्पत्य रिश्तों को बेहतर बनाने की कोशिश सफल होगी।

कन्या राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। जीवनसाथी की बेहतर सलाह से आपको पैसे कमाने का नया जरिया मिलेगा। उनके साथ बिताएं गए कुछ पल आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनाएंगे। आपके अत्यधिक क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है इसलिए अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। जल्दबाजी में कोई फैसला करने से बचना चाहिए। सेहत के लिहाज से दिन बेहतर रहने वाला है। 

तुला राशि 

आज आपका दिन अनुकूल रहने वाला है। व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे तो सफलता आवश्य मिलेगी। घरवालों के साथ अलग-अलग पकवानों का आनंद उठाएंगे। घर-परिवार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा। आपका रुझान अध्यात्म की तरफ रहेगा। उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। घर में किसी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन करेंगे जिससे मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। विद्यार्थियों को रियर में सफलता हासिल होगी। 

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। मित्रों से कुछ बेहतर सलाह मिलेगी। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, जिससे काम में मन कम ही लगेगा। किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आप जरूरतमंद लोगों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाएंगे। किसी भी तरह के बड़े निवेश में किसी अनुभवी की सलाह लेना बेहतर रहेगा। छात्रों को थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है। दाम्पत्य रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी।

धनु राशि

आज आपको आर्थिक रूप से अपने सगे-संबंधियों की मदद मिलेगी। विद्यार्थियों को अपने करियर को बेहतर बनाने में गुरुजनों का सहयोग प्राप्त होगा। सेहत को बेहतर बनाए रखने के लिए अपने डाइट का खास ख्याल रखें। अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखने की जरूरत है। परिवार वालों के साथ कहीं घूमने की योजना बनाएंगे इससे बच्चें आपसे बहुत खुश होंगे। लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है। 

मकर राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन लाभकारी है। काम से जुड़ी कोई खुशखबरी मिलेगी। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा। सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद के लिए तैयार रहेंगे। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

कुंभ राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। लवमेट्स से उपहार मिलेगा जिससे पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बेहतर होगा। सेहत के लिहाज से आप चुस्त-दुरुस्त रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। पहले किए गए सामाजिक कार्यों के लिए आपको पुरस्कृत किया जाएगा इससे समाज में आपका मान-सम्मान और बढ़ेगा। साथ ही माता-पिता भी आप पर गर्व करेंगे। 

मीन राशि 

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आपके अंदर आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी लेकिन ओवर कॉन्फिडेंस होने से बचें। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। दाम्पत्य जीवन में सलाह-मशविरा से आगे बढ़ने से अंडरस्टैंडिंग बढ़ेगी। स्टूडेंट्स को अपने सब्जेक्ट में आ रही प्रॉब्लम्स का हल मिलेगा। जीवन में तरक्की सुनिश्चित होगी। 

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Dev Uthani Ekadashi 2021: देवोत्थान एकादशी के दिन तुलसी विवाह की परंपरा, करें ये खास उपाय

Chandra Grahan 2021: 19 नवंबर को लगने जा रहा है साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानिए समय

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement