1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. मीन संक्रांति: 15 मार्च को सूर्य कर रहा है मीन राशि पर प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

मीन संक्रांति: 15 मार्च को सूर्य कर रहा है मीन राशि पर प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

15 मार्च को सुबह 05 बजकर 40 मिनट पर सूर्यदेव ने मीन राशि में प्रवेश किया है और 14 अप्रैल की दोपहर 02 बजकर 09 मिनट तक सूर्यदेव यहीं पर रहेंगे। अतः सूर्यदेव के इस गोचर से 14 अप्रैल तक विभिन्न राशि वाले लोगों पर क्या असर होगा। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 12, 2019 16:51 IST
sun transit in pisces- India TV
sun transit in pisces

धर्म डेस्क: 15 मार्च को फाल्गुन शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। इसके  साथ ही सूर्य की मीन संक्रांति है। आपको बता दें कि इस दिन सुबह 05 बजकर 40 मिनट पर सूर्यदेव ने मीन राशि में प्रवेश किया है और 14 अप्रैल की दोपहर 02 बजकर 09 मिनट तक सूर्यदेव यहीं पर रहेंगे। अतः सूर्यदेव के इस गोचर से 14 अप्रैल तक विभिन्न राशि वाले लोगों पर क्या असर होगा, सूर्यदेव ने आपके किस स्थान पर गोचर किया है और उस स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

आज सूर्य की संक्रांति का पुण्यकाल दोपहर 12 बजकर 04 मिनट तक रहेगा। आपको बता दूं कि सूर्य की किसी भी संक्रांति में पुण्यकाल के दौरान पवित्र नदियों में स्नान-दान का महत्व होता है। सूर्य की मीन संक्रांति के दौरान गोदावरी नदी में स्नान-दान का महत्व है।

आज से एक महीने के लिये खरमास की शुरुआत हो रही है। आपको बता दूं कि साल में दो बार खरमास लगता है। एक बार सूर्य के धनु राशि में प्रवेश के दौरान और दूसरी बार मीन राशि में प्रवेश के दौरान। शास्त्रों में खरमास को शुभ कार्यों के लिये अच्छा नहीं माना जाता है। इस दौरान विवाह, गृहप्रवेश, मुंडन संस्कार आदि शुभ कार्य करने की मनाही होती है। अतः अगले एक महीने के लिये आपको इन सब चीज़ों का ख्याल रखना चाहिए। (Holi 2019: 13 मार्च से लगे रहे है होलाष्टक, अगले 8 दिन नहीं होगा कोई भी शुभ काम)

मेष राशि

सूर्यदेव ने आपके बारहवें स्थान में गोचर किया है। जन्मपत्रिका में इस स्थान का संबंध शैय्या सुख और व्यय से है। सूर्यदेव के इस गोचर के प्रभाव से आपके जीवन में शैय्या सुख बना रहेगा, लेकिन इस दौरान आपको पैसों के मामले में अपने हाथ थोड़े खींचकर रखने चाहिए। आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। अतः 14 अप्रैल तक बिना वजह खर्चों से बचे रहने के लिये और शैय्या सुख का लाभ पाने के लिये आपको धार्मिक कार्यों में अपना सहयोग देना चाहिए और सुबह के समय अपने घर के खिड़की, दरवाजे खोलकर रखने
चाहिए। इससे आपके जीवन में सुख बना रहेगा और आपके हाथ में पैसा रूका रहेगा। (साप्ताहिक राशिफल 11 से 17 मार्च: इस सप्ताह इन राशि वाले जातक को मिलेगा प्यार और नौकरी)

वृष राशि
सूर्यदेव ने आपके ग्यारहवें स्थान में गोचर किया है। जन्मपत्रिका में इस स्थान का संबंध आमदनी और कामना पूर्ति से है। सूर्यदेव के इस गोचर के प्रभाव से आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। आपके सामने अच्छे प्रॉफिट के नए बिजनेस प्रपोजल आ सकते हैं। जल्द ही आपकी कोई खास इच्छा भी पूरी हो सकती है। अतः 14 अप्रैल तक इस शुभ स्थिति का लाभ पाने के लिये  रात को सोते समय अपने सिरहाने पर 5 मूली रखकर सोएं और अगले दिन सुबह उठकर उन्हें किसी मन्दिर या धर्मस्थल पर दान कर दें। इससे आपको आमदनी में लाभ मिलेगा और आपकी इच्छाएं पूरी होगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment