Friday, March 29, 2024
Advertisement

राशिफल 11 दिसंबर 2021: वृष राशि वालों का आर्थिक पक्ष रहेगा मजबूत, जानिए अन्य राशियों का हाल

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 10, 2021 17:46 IST
राशिफल 11 दिसंबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 11 दिसंबर 2021  

Highlights

  • कन्या राशि वालों को कोई खुशखबरी मिलेगी।
  • सिंह राशि वालों का दिन अच्छा रहने वाला है।

आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और शनिवार का दिन है। अष्टमी तिथि आज शाम 7 बजकर 12 मिनट तक रहेगी। आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 4 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। इसके आलावा आज रात 10 बजकर 32 मिनट तक पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र रहेगा। आज दुर्गाष्टमी व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज आपकी जिंदगी में होने वाला बदलाव आपके फेवर में रहेगा। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा। आप किसी नये कोर्स में एडमिशन लेने का मन बनायेंगे। अचानक से कोई सोर्स ऑफ इनकम जनरेट होगा। आज सीनियर्स की मदद से आपके काम आसानी से पूरे हो जायेंगे। करियर के मामले में सब कुछ अच्छा रहेगा। आज आपकी कोई जरूरी प्लानिंग सफल होगी।

वृष राशि

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। शाम को जीवनसाथी के साथ मूवी देखने का प्लान बनायेंगे, इससे आपके रिश्तों में और मधुरता बढ़ेगी। आज आपके सोचे हुए काम अवश्य ही पूरे होंगे। इस राशि के छात्रों के अंदर कॉम्पिटिशन के प्रति जागरूकता पैदा होगी। करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। आज आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। बिजनेस में आपको बड़ा मुनाफा होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा।

मिथुन राशि

राशिफल 11 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 दिसंबर 2021  

आज आप अपने व्यक्तित्व को निखारने की कोशिश करेंगे। आज आपकी रूचि सामाजिक कार्यों में ज्यादा रहेगी। आज किसी दोस्त से आपकी लम्बी बात होगी, जिसमें आप आगे की प्लानिंग बनायेंगे। किसी से बात करते समय गुस्से पर कंट्रोल बनाये रखें। आज आप परिवार सहित किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे। आप अपनी काबिलियत को रचनात्मक तरीके से प्रदर्शित करने की कोशिश करेंगे।

कर्क राशि

आज किस्मत के भरोसे बिल्कुल नहीं रहना चाहिए। कोई भी काम करते वक्त थोड़ी सावधानी बरतें। आज किसी कार्य को थोड़ा जल्दी पूरा करने के लिए प्लान बनायेंगे। आपको पैसों से जुड़े फैसले सोच-समझकर लेने चाहिए। अगर आप नौकरीपेशा हैं, तो अपने काम में मदद के लिये किसी से ज्यादा अपेक्षा न रखें। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। कई दिनों से चली आ रही शिक्षा संबंधी परेशानियां आज दूर हो जायेगी।

सिंह राशि

राशिफल 11 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 दिसंबर 2021  

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं घूमने जायेंगे। इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। आज आपको राजनीतिक गतिविधि में शामिल होने का मौका मिलेगा। किसी भी काम में संतुलन बनाये रखने से वह काम पूरा जरूर होगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते अच्छे बने रहेंगे। लवमेट्स आज कही घूमने जायेंगे। दाम्पत्य जीवन में नयी-नयी खुशियां आएंगी। 

कन्या राशि

आज आपको कोई खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में सबके चेहरे खिले रहेंगे। लोग आगे से चलकर आपसे बात करना चाहेंगे। किसी खास मित्र के यहां आज जाने का मन बनायेंगे। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। लवमेट्स के बीच विश्वास बढ़ेगा। सेहत के मामले में आज आप आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा।

तुला राशि

राशिफल 11 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 दिसंबर 2021  

आज आप किसी पुरानी बात को लेकर थोड़ी उलझन में रहेंगे, लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जायेगा। शादीशुदा लोगों के लिये दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज अचानक कोई रिश्तेदार घर पर आयेंगे। ऑफिस में काम का बोझ थोड़ा अधिक होगा। किसी काम को करते समय आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपको अपने खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि

आज आपका पूरा दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। आपके सामाजिक दायरे में बढ़ोतरी होगी। आज आपकी नयें लोगों से मुलाकात होगी। आसपास के लोगों से आपको मदद मिलती रहेगी। व्यवसाय के क्षेत्र में भी आपको लाभ मिलेगा।  दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मधुर बनेंगे। आज किसी काम को नए तरीके से करने के बारे में सोचेंगे। लवमेट्स आज परिणय सूत्र में बंधने की बात घरवालों से करेंगे।

धनु राशि

राशिफल 11 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 दिसंबर 2021  

आज आपका सोचा हुआ काम आसानी से पूरा हो जाएगा। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन शानदार रहेगा। साथ में कहीं घूमने जायेंगे। अगर आज नौकरी की तलाश में है तो आज वो तलाश पूरी हो जायेगी। अपने कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए आज किसी मित्र से आर्थिक मदद मिलेगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। आप घरवालों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। 

मकर राशि

आज ऑफिस के काम में आपके सामने थोड़ी चुनौतियां आयेंगी, लेकिन आप किसी सहकर्मी की मदद से उसे निपटने में सफल होंगे। आप जीवनसाथी से कोई बात शेयर करेंगे, जिससे आप रिलैक्स महसूस करेंगे। आप अपने भविष्य के बारे में घरवालों से विचार-विमर्श करेंगे। सेहत के मामले में आप तंदरुस्त रहेंगे। आज दोस्तों के साथ समय अच्छा बीतेगा। आज नया कारोबार शुरू करने में भाई का सहयोग प्राप्त होगा।

कुंभ राशि

राशिफल 11 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 दिसंबर 2021  

आज किसी व्यक्ति से आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन खास है। आज आपको अचानक धन लाभ होगा। जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा।  दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। आज लवमेट्स की तरफ से आपको सरप्राइज मिलेगा।

मीन राशि

आज किसी काम में भागदौड़ थोड़ी अधिक होगी। परिवार के किसी सदस्य से आज आपको कोई अच्छी सलाह मिलेगी, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार में डूबे रहेंगे। आज आपको कोई नया काम सीखने को मिलेगा। कार्यस्थल पर सहयोगी के साथ आपको अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए। किसी से भी बिना वजह उलझने से आपको बचना चाहिए। आज घर में किसी मेहमान के आने से माहौल खुशनुमा बना रहेगा। 

Vastu Tips: स्टडी रूम में लगाएंगे ऐसी तस्वीर तो बच्चों का लगेगा पढ़ाई में मन

Vastu Tips:स्टडी रूम में बनवाएं इस दिशा में खिड़की, बच्चों का होगा मानसिक विकास

Vastu Tips: स्टडी टेबल और बुकशेल्फ रखते समय ध्यान रखें ये बातें

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement