Monday, April 29, 2024
Advertisement

राशिफल 10 दिसंबर 2021: वृश्चिक राशि वालों को शिक्षा के क्षेत्र में मिलेगी उन्नति, जानिए अन्य राशियों का हाल

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 09, 2021 21:06 IST
राशिफल 10 दिसंबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 10 दिसंबर 2021

Highlights

  • कन्या राशि वालों का दिन शानदार रहेगा।
  • मकर राशि वाले परिवार के साथ शॉपिंग करने जायेंगे।

आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। सप्तमी तिथि आज शाम 7 बजकर 9 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 8 बजकर 21 मिनट तक हर्षण योग रहेगा। साथ ही आज रात 9 बजकर 47 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। आज सुबह 6 बजकर 5 मिनट पर बुध धनु राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 29 दिसम्बर की दोपहर पहले 11 बजकर 33 मिनट तक यहीं पर गोचर करते रहेंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज आपका दिन काफी अच्छा रहेगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले से और मजबूत होगा। घरेलू कार्यों को पूरा करने में आज आप सफल होंगे। किसी जरूरी काम में दोस्तों का सहयोग मिलेगा। आप आसपास के लोगों से सहानुभूति बनाये रखेंगे। सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए दिन खास रहने वाला है। कुछ लोग आपके लिए खास साबित होंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव आयेंगे। 

वृष राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। किसी जरूरी काम में परिवार का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आज आपको कोई खास खुशखबरी सुनने को मिलेगी। आप रोजगार के मामले में किसी से सलाह लेंगे, जो कि आपके लिये फायदेमंद रहेगी। बिजनेसमैन को भी काम में बेहतर अपॉर्चुनिटी मिलेगी। आज आप कुछ ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे, जो आपकी हर तरह से मदद के लिये तैयार रहेंगे। आपके मन में नये-नये विचार आयेंगे।

मिथुन राशि

राशिफल 10 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 दिसंबर 2021

आज आप परिवार के साथ किसी काम में व्यस्त रहेंगे। ऑफिस में आपको कोई बड़ा काम निपटाने की जिम्मेदारी मिलेगी, जिसको समय से पूरा कर लेंगे। दाम्पत्य जीवन आज खुशियों से भरा रहेगा। आपको अपने गुस्से पर संयम रखने की जरूरत है, अन्यथा कोई बना बनाया काम बिगड़ सकता है। लवमेट्स आज एक दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशिश करेंगे। आज आपको कामकाज की व्यस्तता में खाना-पीना बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए। इससे आपकी सेहत पर असर पडे़गा।

कर्क राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है। कामकाज निपटाने के लिए आपको कुछ नए तरीके मिलेंगे। दोस्तों के साथ रिश्तों में सुधार आयेगा। आपका भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ रूझान बढ़ेगा। कई दिनों से मन में चल रही कोई बात आज आप अपने जीवनसाथी से कहेंगे। तली-भुनी चीजों को खाने से आपको बचना चाहिए। ऑफिस में काम की अधिकता थोड़ी ज्यादा होगी। छात्रों को आज किसी प्रतियोगी परीक्षा का बेहतर परिणाम हासिल होंगे।

सिंह राशि

राशिफल 10 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 दिसंबर 2021

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। किसी जरूरी कामकाज को निपटाने में सफल होंगे। आप अपने आसपास के लोगों के साथ उदार रहेंगे। केमिस्ट्री स्टूडेंट्स के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। मेहनत के बल पर आपको सफलता मिलेगी। अपने व्यापार को नयी गति देने के लिए आज आप कोई नयी योजना बनायेंगे। लवमेट्स के लिए दिन बेहतरीन रहेगा, साथ में कही घूमने का प्लान बनायेंगे। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।  

कन्या राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। कला के क्षेत्र में आपकी रूचि बढ़ेगी। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। लवमेट्स के लिए दिन फेवरेबल है। वेब डिजाइनर्स के लिए दिन उत्तम रहने वाला है। बच्चे पढ़ाई के मामले में अपने दोस्तों से कोई अच्छी प्रेरणा लेंगे। कार्यों में पिता का सहयोग प्राप्त होता रहेगा।   

तुला राशि

राशिफल 10 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 दिसंबर 2021

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज आपको किसी भी तरह की गलतफहमी से बचना चाहिए। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। आज आपको किसी सामाजिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा। आप वाहन लेने का मन बनायेंगे। दाम्पत्य जीवन में चल रही अनबन आज समाप्त होगी। अगर आपका कपड़ों का व्यापार है, तो रोज की अपेक्षा आज अधिक मुनाफा होगा। इस राशि के अविवाहित जातकों का कोई करीबी रिश्तेदार शादी की बात चलाएगा।

वृश्चिक राशि

आज शिक्षा के क्षेत्र में आपको उन्नति मिलेगी। किसी दूसरे का उत्साह देखकर आप उत्साहित होंगे। माता-पिता के साथ रिश्ते और मजबूत होंगे। कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होने की उम्मीद है। आपका दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। इस राशि के जो जातक लॉ की पढ़ाई कर रहे हैं उनको किसी बड़े वकील के साथ काम करने का मौका मिलेगा। लवमेट्स एक दुसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे, जिससे रिश्तों में और मजबूती आएगी।

धनु राशि

राशिफल 10 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 दिसंबर 2021

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आज अपने कॉन्फिडेंस के दम पर आप हर काम में सफल होंगे। कला या किसी रचनात्मक काम में आपका रूझान बढ़ेगा। आप अपनी सभी समस्याओं का हल आराम से ढूंढ निकालेंगे। आप कुछ समय मनोरंजन में बितायेंगे। आपका दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। भाग्य आपको कुछ अच्छे मौके देगी। धैर्यपूर्वक के साथ की गई बातचीत आपके फेवर में होगी। 

मकर राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। आज आप परिवार के साथ शॉपिंग करने जायेंगे। अगर आप संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते नजर आयेंगे। व्यवसाय के सिलसिले में किसी दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ेगी। परिवार में आपके गुणों की प्रशंसा होगी। आज आप अपनी कोई बात दोस्तों से शेयर करेंगे। आपको आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएं बनानी पड़ सकती है।

कुंभ राशि

राशिफल 10 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 10 दिसंबर 2021

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपको अचानक धन लाभ होगा। ऑफ़िस में आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा लेगा। व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिलेंगे। कोई काम मन-मुताबिक पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे। साथ ही आप सेहतमंद भी बने रहेंगे। जीवनसाथी के सहयोग से कोई नया कार्य शुरू करने का मन बनायेंगे। आपके सोचे हुए सारे काम जल्द ही पूरे होंगे। लवमेट्स को आज उपहार मिलेगा। 

मीन राशि

आज ऑफिस में आपके पर्सनालिटी की तारीफ होगी। व्यापारी वर्ग अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ नयी योजनायें बनायेंगे। साथ ही माता-पिता के स्वास्थ्य का पूरा पूरा ध्यान रखें। आप अपने जमीन-जायदाद के पेपरों को संभाल कर रखें। प्रोपर्टी खरीदने का योग बन रहा है। घर में नन्हें मेहमान के आने का योग बना हुआ है। आज अध्यात्म के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी। लवमेट्स एक दुसरे के साथ कही घूमने जायेंगे। 

स्कन्द षष्ठी: भगवान कार्तिकेय के लिए आज रखा जाएगा व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि

Vastu Tips:स्टडी रूम में बनवाएं इस दिशा में खिड़की, बच्चों का होगा मानसिक विकास

Vastu Tips: स्टडी टेबल और बुकशेल्फ रखते समय ध्यान रखें ये बातें

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement