Friday, April 26, 2024
Advertisement

राशिफल 12 दिसंबर 2021: कर्क राशि वाले छात्रों के लिए अच्छा रहेगा दिन, जानिए अन्य राशियों का हाल

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 11, 2021 18:15 IST
राशिफल 12 दिसंबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 12 दिसंबर 2021

आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और रविवार का दिन है। नवमी तिथि आज रात 8 बजकर 2 मिनट तक रहेगी। आज पूरे दिन, पूरी रात सभी कार्यों को सफल बनाने वाला रवि योग रहेगा। साथ ही आज रात 12 बजे तक उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र रहेगा। आज श्री महानन्दा नवमी है। नन्दा, देवी दुर्गा का ही एक रूप हैं। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। आर्थिक पक्ष आज पहले से मजबूत रहेगा। आपको माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आज आप दूसरे को अपनी बातों से प्रभावित करने में सफल होंगे। ऑफिस में सीनियर्स के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आपको अपने किसी अच्छे काम के लिये इंसेंटिव मिलेगा। आज आप वाहन खरीदने का मन बनायेंगे। दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। 

वृष राशि

आज आपके सभी काम समय से पूरे होंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में ख़ुशी का माहौल बना देगा। आज आप दूसरों के उलझे हुए मामलों को तुरंत सुलझाने में सफल रहेंगे। शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा। आज आपको राजनीति से जुड़े किसी कार्य में सफलता मिलेगी। आपके घरेलू काम अच्छे से पूरे होंगे। आज आप सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। बड़े भाई के सहयोग से कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा।

मिथुन राशि

राशिफल 12 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 12 दिसंबर 2021

आज पारिवारिक स्तर पर खुशियों में वृद्धि होगी, लेकिन छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने की आदत से आपकी खुशियों पर पानी फिर सकता है। बेहतर होगा आज के दिन गुस्सा करने से बचें। दूसरे लोगों से मिलना-जुलना आपके लिये फायदेमंद रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। दूसरे शहर की यात्रा के योग बन रहा है। इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को आज सफलता मिलेगी। किसी अच्छी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आएगा। 

कर्क राशि

आज आप ऑफिस में दूसरों के सामने अपना मत रखने में सफल होंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। उन्हें अभी और मेहनत करने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य के प्रति आपको सतर्क रहने की जरूरत है। बिजनेस में आपको लाभ मिलेगा, लेकिन नई दोस्ती के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। आज आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए की गयी कोशिश सफल होगी।

सिंह राशि

राशिफल 12 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 12 दिसंबर 2021

आज कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे। आज आपकी ऊर्जा बढ़ी हुई रहेगी। धन लाभ के नये अवसर प्राप्त होंगे। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलने की पूरी उम्मीद है। आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएं बनानी चाहिए। स्टेशनरी के कारोबार से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। कामकाजी महिलाओं को कोई छोटा उद्योग शुरू करने में घरवालों का सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या राशि

आज घर परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी।  इस राशि के कपड़ा व्यापार से जुड़े लोगों को उम्मीद से अधिक धन लाभ होगा। आज आप पार्टनरशिप में कोई काम शुरू करने का मन बनायेंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। किसी काम में माता-पिता से ली गई सलाह आपके लिए लाभदायक होगी। भाई-बहनों के साथ भी आपके रिश्ते बेहतर होंगे। वाहन लेने का मन बनायेंगे। लवमेट्स को अचानक कोई सरप्राइज मिलेगा।

तुला राशि

राशिफल 12 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 12 दिसंबर 2021

आज आपके कार्यक्षेत्र में कुछ नए बदलाव आयेंगे। आज शाम को किसी फ्रेंड की बर्थडे पार्टी में जाने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। पढ़ाई के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। लवमेट आज डिनर पर जाने का प्लान बनायेंगे। भाई-बहनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। बिल्डर्स के लिए आज का दिन अच्छा है। नये टेंडर से आपको बड़ा मुनाफा होगा। घर के आसपास किसी सामाजिक आयोजन में आपकी भागीदारी होगी।

वृश्चिक राशि

आज कारोबार को बढ़ाने के लिये आपको कोई नया सुझाव मिलेगा। जीवनसाथी के साथ कही घूमने जायेंगे। आज किसी सामाजिक कामकाज में आप ज्यादा बिजी रहेंगे। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। आज परिवारवालों के साथ खुशियों के पल बितायेंगे। आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि रहेगी। प्रोपर्टी लेने का मन बनायेंगे। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे। ऑनलाइन व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई बड़ा आर्डर मिलेगा। 

धनु राशि

राशिफल 12 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 12 दिसंबर 2021

आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा। परिवार के साथ किसी मंदिर में दर्शन करने जायेंगे। इस राशि के सॉफ्टवेयर इंजीनियर के लिए आज का दिन फेवरेबल है। किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के लिए कॉल आयेगी। इस राशि के जो विद्यार्थी घर से दूर रहकर कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिलेगी। किसी अनजान व्यक्ति पर विश्वास करने से बचें। आज किसी पुराने दोस्त से फ़ोन पर देर तक बात होगी।  

मकर राशि

आज आपको व्यापार में कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मिठास आयेगी। व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ेगी। आज किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात आपको फायदा पहुंचायेगा। कार्यस्थल पर अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे। आज शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। वाहन चलाते समय थोड़ा सावधानी बरतें।

कुंभ राशि

राशिफल 12 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 12 दिसंबर 2021

आज आपका लक आपके साथ रहेगा। ऑफिस में आज सभी काम समय पर पूरे होंगे। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। जीवनसाथी के साथ लंच के लिए किसी रेस्टोरेंट में जायेंगे। आज आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। समाज में लोग आपके काम की सराहना करेंगे।

मीन राशि 

आज मेहनत के बल पर आपको धन लाभ होगा। दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम आपको कैंसिल करना पड़ेगा। किसी के प्रति अपनी राय को अपने तक ही सीमित रखें, आपके लिये अच्छा होगा। संतान के साथ समय बिताने से आपको ख़ुशी मिलेगी। आपके ऊपर कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेगी, लेकिन आप सब चीज़ों को अच्छे से मैनेज कर लेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर बने रहेंगे।

Vastu Tips: इन बातों का रखें ख्याल तो नहीं आएगा फैमिली बिजनेस में बैडलक

Chanakya Niti: मेहनत से घबराने वालों को नहीं नसीब होता सफलता का सुख

Vastu Tips:स्टडी रूम में बनवाएं इस दिशा में खिड़की, बच्चों का होगा मानसिक विकास

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement