1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. ज़ायक़ा
  5. Recipe: बिना तेल का खाना है कुछ तो तुरंत बनाएं धनिया के आलू, सेहत और स्वाद दोनों के लिए है बेहतरीन

Recipe: बिना तेल का खाना है कुछ तो तुरंत बनाएं धनिया के आलू, सेहत और स्वाद दोनों के लिए है बेहतरीन

कई बार मन बस यही करता है कुछ ऐसा बनाएं जिसमें एक बूंद भी तेल का इस्तेमाल ना हो। अगर आप भी बिना तेल से बनी किसी चीज को बनाने की सोच रहे हैं तो ये रेसिपी सिर्फ और सिर्फ आपके लिए हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 06, 2020 0:03 IST
Dhaniya Aloo- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SHUDDHADESIFOOD Dhaniya Aloo

अक्सर घी तेल का बना खाना खाते खाते हर कोई परेशान हो जाता है। कई बार मन बस यही करता है कुछ ऐसा बनाएं जिसमें एक बूंद भी तेल का इस्तेमाल ना हो। अगर आप भी बिना तेल से बनी किसी चीज को बनाने की सोच रहे हैं तो ये रेसिपी सिर्फ और सिर्फ आपके लिए हैं। ये रेसिपी धनिया के आलू की है। इस डिश को बनाने में आपको सिर्फ 10 मिनट लगेगें। जानें क्या है धनिया के चटपटे आलू बनाने की परफेक्ट रेसिपी...

Recipe: घर में ऐसे बनाएं बाजार में मिलने वाली नमकीन भुनी मूंगफली, एक बूंद भी नहीं लगेगा तेल

धनिया के आलू बनाने के लिए जरूरी चीजें

  • उबला हुआ आलू
  • धनिया की पत्ती
  • हरी मिर्च
  • पिसी लाल मिर्च
  • नींबू का रस
  • नमक

बनाने की विधि- सबसे पहले उबले आलू लें। इन सभी आलू को हाथ से थोड़ा मैश करें, आप चाहें तो इनके चाकू से पीसेज भी कर सकते हैं। इससे बाद आप धनिया की पत्तियों को साफ करें और पानी से धो लें। इस बात का ध्यान रखें कि धनिया के आलू बनाने के लिए धनिया की पत्तियां ज्यादा लगेंगी। धनिया की पत्तियों को पानी से धोने के बाद मिक्सी के जार में डालें। इसके बाद इसमें थोड़ा सा पानी और दो हरी मिर्च काटकर डाल दें। इसके बाद इसे पीस लें।

धनिया की पत्तियों के मिश्रण को अब उबले हुए आलू के ऊपर डाल दें। इसके बाद आलू के ऊपर स्वादानुसार नमक और थोड़ी सी पिसी लाल मिर्च डाल लें। इसके बाद नींबू का रस डालकर आलुओं को अच्छे से मिला लें। अब आपके धनिया के आलू खाने के लिए एकदम तैयार हैं। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment