Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

चाहते है घर पर बनी सब्जी में मिले रेस्टोरेंट का स्वाद तो अपनाएं ये टिप्स

ढाबा या फिर रेस्टोरेंट के खाने में मिल जाता है। आपका मन नहीं है कि आप वहां जाकर खाना का आनंनद उठाएं, तो इसके लिए आप इन टिप्स को अपनाकर भी स्वादिष्ट सब्जी बना सकते है। जानिए इन टिप्स के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 18, 2016 12:29 IST
रेसिपी- India TV Hindi
रेसिपी

रेसिपी डेस्क: कई बार ऐसा होता है कि हम घर में कोई सब्जी बनाते है। लाख जतन के बाद भी आपको वैसा स्वाद नहीं मिलता है। जैसे कि ढाबा या फिर रेस्टोरेंट के खाने में मिल जाता है। आपका मन नहीं है कि आप वहां जाकर खाना का आनंनद उठाएं, तो इसके लिए आप इन टिप्स को अपनाकर भी स्वादिष्ट सब्जी बना सकते है। जानिए इन टिप्स के बारें में।

ये भी पढ़े- दूध को उबाल आने से बचाना है, तो अपनाएं ये टिप्स

  • अगर आपकी सब्जी जल गई है और इससे जले का स्वाद हटाना चाहती है तो इसमें 2 चम्मच दही मिला दें। इससे खाने में जले का स्वाद नहीं आएगा।
  • अगर आप चाहते है कि जो सब्जी आप बना रहे है। उनके कलर में कोई बदलाव न हो। इसके लिए सब्जी को पकाते समय छोड़ा नमक डाल दें। इससे उसका स्वाद के साथ-साथ वह देखने में भी अच्छी होगी।
  • टेस्टी ग्रेवी बनाने के लिए प्याज, लहसुन, अदरक, पोस्ता और दो-चार दाने भुने हुए बादाम को पीस लें। फिर इस पेस्ट को पहले भून लें और फिर इसे सब्जी में यूज करें।    
  • अगर आप सब्जी को स्वादिष्ट बनाने के लिए अमचूर का इस्तामल कर रहे है तो सब्जी जब पक गई हो तभी डालें। अगर आपने पहले डाल दिया तो यह पकने में ज्यादा समय लेगी।
  • अगर आप कोई चीज तलने जा रहे है तो घी या तेल में कुछ बूंदे सफेद सिरके की डाल दें। इससे उस रेसिपी का स्वाद और कलर और अधिक बढ़ जाएगा।
  • यदि सब्जियों का रंग पकाने के बाद भी नैचुरल रखना चाहते हैं, तो पकाते समय इसमें थोड़ी चीनी डाल दें।

ये भी पढ़े-

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement