1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. लड़की को कैसे करना है इंप्रेस? क्या आप भी Google पर सर्च करते हैं टिप्स, यहां हैं सारे जवाब

How To Impress A Girl: लड़की को कैसे करना है इंप्रेस? क्या आप भी Google पर सर्च करते हैं टिप्स, यहां हैं सारे जवाब

लड़कियों को खुश करने और उनका दिल जीतने के लिए आपको बहुत सावधानी बरतने और हर छोटी से छोटी चीज पर ध्यान देने की जरूरत है। लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए लोग तरह-तरह के टिप्स और ट्रिक्स अपनाते हैं, लेकिन सफल कम ही हो पाते हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 05, 2022 18:47 IST
Representational image- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational image

Highlights

  • लड़कियों पर इंप्रेशन जमाने के लिए ध्यान रखे हर बात
  • उसका दिल जीतने के लिए सावधानी बरतने की जरूत
  • छोटी से छोटी चीज लड़की के लिए होती है बेहद खास

How To Impress A Girl: लड़की को कैसे इंप्रेस करना है ये काम और सवाल दोनो ही कठिन हैं। आमतौर पर लड़कियों पर इंप्रेशन जमाने के चक्कर में लड़के बहुत छोटी-छोटी बातों को  नजरअंदाज कर देते हैं और यहीं उनसे बड़ी चूक हो जाती है। लड़कियों को खुश करने और उनका दिल जीतने के लिए आपको बहुत सावधानी बरतने और हर छोटी से छोटी चीज पर ध्यान देने की जरूरत है। लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए लोग तरह-तरह के टिप्स और ट्रिक्स अपनाते हैं, लेकिन सफल कम ही हो पाते हैं।  इसलिए बहुत सारे मर्द इस कठिन काम का आसान तरीका गूगल पर छुपकर सर्च करते हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ खास टिप्स बताएंगे जो आपको आपकी पार्टनर को खुश करने में काफी काम के साबित हो सकते हैं-  

1. हंसी मजाक और गंभीरता का संतुलन

किसी भी लड़की को किसी लड़के के साथ बात करके कैसा महसूस होता है, ये सबसे अहम चीज है जो लड़कियां आपसे बातचीत के दौरान नोटिस करती हैं। लड़कियां किसी भी लड़के में सबसे पहले उसका सेंस ऑफ ह्यूमर देखती हैं। इसीलिए लड़की से बात करते वक्त थोड़ा हंसी-मजाक भी करें। लेकिन इसके साथ आपको सीरियस बातों और हल्की-फुल्की बातों के बीच तालमेल बनाकर रखवा होगा। लड़की से सिर्फ गंभीर या फिर सिर्फ हंसी मजाक ही करते रहना आपका इंप्रेशन खराब कर सकता है। अगर आप इन दोनों चीजों में तालमेल बिठा लेते हैं तो लड़कियां आपसे बात करने की इच्छुक होंगी। कोशिश करें कि लड़की जब आपके साथ हो तो वह उदास न रहे, आप उसे हंसा सकें।

2. लड़की को दें रिस्पेक्ट, कराएं स्पेशल फील

हर लड़की चाहती है कि उसे मान-सम्मान मिले। कोई भी लड़की अपने पार्टनर में ये क्वालिटी जरूर देखती है कि वह लड़का लड़की को कितनी इज्जत देता है। इसलिए लड़की इंप्रेस करने के लिए आप उसे पूरी इज्जत दें। यही वजह है कि लड़कियां अक्सर उन लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं जो महिलाओं की इज्जत करते हैं। ऐसे लड़के लड़कियों के दिल को जल्दी भा जाते हैं।

3. कॉन्फिडेंस दिखाएं, ओवर कॉन्फिडेंस नहीं

आप जितने ज्यादा कॉन्फिडेंट दिखेंगे, लड़की आपकी ओर उतनी ही आकर्षित होगी। हर लड़की को कॉन्फिडेंट लड़के पसंद आते हैं। अगर आपमें कॉन्फिडेंस है और किसी भी काम को करने को लेकर आप हमेशा आगे रहते हैं तो ये बात लड़की को आपकी ओर खींचेगी। लड़कियां लड़कों में उनके कॉन्फिडेंस को तुरंत बांप लेती हैं कि आप उनसे बात करते वक्त नर्वस हैं या आत्मविश्वास से भरे हैं। लेकिन ध्यान रहे कि कॉन्फिडेंट दिखने के चक्कर में ओवर कॉन्फिडेंस आपकी सारी मेहनत खराब कर सकता है। इतना ही नहीं आपके कॉन्फिडेंस से आपकी डिसीजन मेकिंग पॉवर भी लड़कियां जज कर लेती हैं। अगर आपकी डिसीजन मेकिंग और कॉन्फिडेंस एक लड़की ने नोटिस कर ली तो वह आपको जरूर पसंद करेगी।

4. वेल ड्रेस्ड होना और हाइजीन भी है जरूरी

लड़की किसी लड़के से ये अपेक्षा नहीं करती कि वह कोई फैशन फ्रीक हो। लेकिन इतना जरूर चाहती हैं कि लड़का जो भी पहने तरीके से पहने। लड़कियों के सामने अच्छे दिखने के चक्कर में एक दम से सज-धज के जाना भी आपका इंप्रेशन खराब कर सकता है। इसलिए जो लड़के बेहद डीसेंट से लुक में रहते हैं, वे लड़कियों को ज्यादा पसंद आते हैं। जितना जरूरी आपका लुक मायने रखता है, लड़की आपकी हाईजीन भी उतनी ही नोटिस करती है। इसलिए खुद को साफ सुथरा रखें। विशेष तौर पर बाल, दाढ़ी और नाखूनों को साफ रखें। ध्यान रखें कि आपमें से पसीने की बदबू बिल्कुल ना आ रही हो। पर्फ्यूम भी बेहद हल्का यानी माइल्ड यूज करें। 

5. काम को लेकर सीरियसनेस और जिम्मेदारी

हर लड़की अपने पार्टनर में फ्यूचर देखती है। लड़कियों को ऐसे लड़के ज्यादा आकर्षित करते हैं जो अपने काम और करियर को लेकर सीरियस हों। आपकी लापरवाही और आलसपन लड़की को हमेशा आपसे दूर भागएगा। ये बात भी सच है कि लड़की को आपकी सैलरी और स्टेटस से कोई खास मतलब नहीं होता, वो बस आपकी करियर को लेकर गंभीरता, किसी भी काम को लेकर सीरियसनेस और मेच्योरिटी को नोटिस करती है। अगर ये सारी चीजें आप खुद में ला सकते हैं या उसे नोटिस करा सकते हैं तो लड़की आपको पसंद भी करेगी और आपके साथ अपना फ्यूचर भी देखेगी। 

6. बोले कम और सुनें ज्यादा

लड़कियां काफी संवेदनशील और इमोशनल होती हैं, वे सारा दिन उन चीजों के बारे में सोचते हुए बिताती हैं जो उनके फेवर या उनके हिसाब से नहीं होतीं हैं। लड़कियां बहुत सारी बातें अपनी सबसे बेस्ट फ्रेड को भी नहीं बताती हैं। उन्हें बहुत छोटी से छोटी बात भी परेशान कर सकती है। यही कारण है कि उनके दिल में बहुत सारी बातें होती हैं जो वो चाहती हैं कि किसी के साथ शेयर करें। इसलिए जब लड़की आपसे कोई बात करे, अपनी कोई परेशानी बताए तो उसे पूरे ध्यान से सुने। भले ही आपकी लड़की की बात में रुचि हो या ना हो, बस आप लड़की की बात सुनें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप उसके फेवरेट पर्सन बन सकते हैं। हमेशा याद रखें कि उसकी बात को कम से कम काटें।

7. लड़कियों के दिल का रास्ता भी पेट से जाता है

लड़कियां खाने की बेहद शौकीन होती हैं। उन्हें तरह-तरह का खाना बहुत अच्छा लगता है। अगर आप लड़की को नई-नई और स्वादिष्ट चीजें खिलाते हैं तो आप उसके दिल में जगह बना सकते हैं। अगर खाने-पीने में आप लड़की की पसंद-नापसंद का ध्यान रखते हैं तो इससे आपका इप्रेशन और भी अच्छा पड़ेगा। लड़िकयों को खास तौर पर चॉकलेट बहुत पसंद होती है। इसलिए अगर वह कभी आपसे नाराज भी हो जाती है तो चॉकलेट ही नाराजगी की संजीवनी बूटी है।

Latest Lifestyle News