1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Dream Interpretation: मुसीबत से बचने के लिए चेतावनी देते हैं ये 7 सपने, जानिए क्या कहता है सामुद्रकि शास्त्र?

Dream Interpretation: मुसीबत से बचने के लिए चेतावनी देते हैं ये 7 सपने, जानिए क्या कहता है सामुद्रकि शास्त्र?

कभी-कभी हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो किसी मुसीबत से बचने के लिए चेतावनी देते हैं। लेकिन, इनका सही मतलब या इशारा कम ही लोग समझ पाते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 15, 2021 19:24 IST
dream interpretation - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुसीबत से बचने के लिए चेतावनी देने वाले सपने 

हर व्यक्ति सपना देखता है और जो भी सपना हम देखते हैं उनाक मतलब और फल होता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनसे हमारा  भाग्य जुड़ा होता है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। कभी-कभी हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो बहुत अजीब होते हैं।कभी-कभी हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो किसी मुसीबत से बचने के लिए चेतावनी देते हैं। लेकिन, इनका सही मतलब या इशारा कम ही लोग समझ पाते हैं।

Dream Interpretation: आंधी-तूफान से जुड़ा सपना देखना शुभ होता है या अशुभ? जानिए मतलब

मुसीबत से बचने के लिए चेतावनी देते हैं ये 7 सपने

बच्चे 

सपने में किसी बच्चे को देखने का मतलब है कि आप अपने आप को किसी काम के लिए परिपक्व नहीं समझते है, या जो काम आप कर रहे है उसमें आपको और अच्छा होने की जरूरत है। 

अग्नि 

सपने में आग का दिखना अच्छा होता है, इससे रुका हुआ धन वापस मिलने के संकेत है, लेकिन अगर कोई सपने में किसी को आग से जलता हुआ देखे तो ये बुरा माना जाता है। ये इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके व्यापार में हानि होने वाली है। 

किसी मर चुके इन्सान का दिखना 

कोई आपका अपना या रिश्तेदार जिसकी मौत हो चूकु हो, उसे अगर आप अपने सपने में देखते हैं तो इसका मतलब है कि मन की कोई इच्छा पूरी होने वाली है।

Dream Interpretation: इस तरह के डरावने सपने दिखने पर घबराएं नहीं, स्‍वप्‍नशास्‍त्र में माने जाते हैं अच्छे

जलता दिया

जलता दिया अंधेरे को रोशनी में बदल देता है, ये हमेशा अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपकी उम्र बढ़ गई है। 

बारात 

बारात भी शादी से जुड़ी हुई होती है, जिस तरह शादी का दिखना अशुभ होता है उसी तरह सपने में बारात का दिखना भी अच्छा नहीं माना जाता है। ये इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके जीवन में जल्द ही मुसीबत आने वाली है। 

दीपावली उत्सव

सपने में दीपावली उत्सव का आनंद लेते हुए देखने का मतलब है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं। इससे ये समझ लेना चाहिए कि आपका जीवन हर्षोल्लास से भरा हुआ रहेगा। 

मधुमक्खी

अगर आप अपने सपने में मधुमक्खी से भरा हुआ छाता दिखते हैं तो ये शुभ होता है, इससे आपके परिवार में एकजुटता बनी रहेगी। अगर मधुमक्खी फूल पर बैठी दिखाई दे तो इसका मतलब है आपके व्यापार में आपको नुकसान होने वाला है। 

Dream Interpretation: सामुद्रिक शास्त्र में अशुभ माने जाते हैं ये 4 सपने, जानें क्या है मान्यता

छिपकली 

सपने में छिपकली का दिखना बहुत ही अशुभ माना जाता है। आपको सपने में छिपकली किस तरह से दिखाई दे रही है, इस बात पर उसका रहस्य छुपा हुआ है। अगर छिपकली एक ही जगह पर बैठी हुई है तो मतलब कोई दुर्घटना या हानि होने वाली है। वहीं, अगर छिपकली किसी कीड़े को खाते हुए दिखाई देती है तो घर में या आसपास चोरी हो सकती है।

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरें- 

Dream Interpretation:अगर सपने में दिखें ये 3 पशु-पक्षी तो समझिए होने वाले हैं माला-माल

Dream Interpretation:क्यों दिखाई देते हैं खेत-खलियान से जुड़े सपने? जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

Dream Interpretation: अनहोनी का संकेत देती हैं सपने में दिखने वाली ये 5 चीजें, कुछ ऐसा दिखने पर हो जाएं सतर्क

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X