Friday, April 19, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर के वास्तु दोष से छुटकारा दिलाएंगी ये 5 चीजें, कभी भी नहीं होगी धन की कमी

अगर आप घर के वास्तु दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं और धन संबंधी परेशानियों से निजात चाहते हैं तो वास्तु के अनुसार घर में इन चीजों का रखना आपके लिए लाभदायक हो सकता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 04, 2020 16:40 IST
Tortoise- India TV Hindi
Image Source : INSAGRAM/ASKTORECOLLECTIONS10 Tortoise

कई बार घर में वास्तु दोष होने की वजह से भी मन अशांत रहता है। ऐसा इसलिए क्योंकि घर की चीजों का रखरखाव भी कहीं ना कहीं वास्तु से ही जुड़ा हुआ होता है। वहीं कुछ लोग धन को लेकर भी परेशान रहते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार इसकी वजह घर का वास्तु दोष हो सकता है। अगर आप घर के वास्तु दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं और धन संबंधी परेशानियों से निजात चाहते हैं तो वास्तु के अनुसार घर में इन चीजों का रखना आपके लिए लाभदायक हो सकता है। जानें वो कौन सी 5 चीजें हैं जिन्हें घर में लाने से ना केवल घर का वास्तु दोष दूर होगा बल्कि घर हमेशा धन धान्य से भरा रहेगा। 

Vastu Tips: अनचाहे खर्चों ने बिगाड़ दिया है घर का बजट, अपनाएं ये 8 टिप्स और बचाएं पैसा

कुबेर और लक्ष्मी जी

Image Source : INSTAGRAM/MAHAKAL
कुबेर और लक्ष्मी जी

घर के मुख्य द्वार पर लगाए लक्ष्मी कुबेर की तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो उसे दूर करने के लिए घर के मुख्य द्वार पर लक्ष्मी कुबेर की मूर्ति जरूर लगाएं। इन दोनों की तस्वीर लगाने से घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

घर में रखें वास्तु देवता की मूर्ति
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर किसी के घर में वास्तु दोष है तो वो अपने घर में वास्तु देवता की मूर्ति जरूर रखें। ऐसा करने से घर का वास्तु दोष खत्म हो जाएगा और घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

Vastu Tips: घर में रोजमर्रा की ये 8 आदतें भी बनती हैं दुर्भाग्य का कारण, नहीं छोड़ेंगे तो हो जाएंगे बर्बाद

धातु का बना कछुआ
वास्तु के अनुसार घर में धातु के बने कछुए या फिर मछली को रखना शुभ माना जाता है। इन्हें रखने से घर की सभी समस्याएं खत्म हो जाती हैं। 

क्रिस्टल का पिरामिड
वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रिस्टल का पिरामिड भी घर में पैसों की बरकत करता है। इस पिरामिड को घर के उस हिस्से में रखें जहां पर परिवार के सदस्यों का सबसे ज्यादा उठना बैठना होता है। 

Vastu Tips: घर में पैसे रखते वक्त इन बातों का जरूर रखें ध्यान, वरना इजाफे की जगह होगा भारी नुकसान

मिट्टी का घड़ा

Image Source : INSTAGRAM/HEALTH_HEALTHYFOOD
मिट्टी का घड़ा 

पानी से भरी सुराही
वास्तु के अनुसार पानी से भरी सुराही घर में जरूर रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है। अगर आपको सुराही नहीं मिल रही तो घर में मिट्टी का छोटा सा घड़ा रख लें। इस बात का ध्यान रखें कि उसका पानी खत्म ना हो। अगर हो जाए तो उसे तुरंत भर दें। इस घड़े या फिर सुराही को घर के उत्तर दक्षिण हिस्से में ही रखें। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement