1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. नरसिंह जयंती 2018: आज के दिन राशिनुसार करें ये उपाय, हो जाएंगे करोड़पति

नरसिंह जयंती 2018: आज के दिन राशिनुसार करें ये उपाय, हो जाएंगे करोड़पति

नरसिंह जयंती 2018: हस्त नक्षत्र के दौरान किसी भी तरह का शुभ कार्य करना बहुत लाभकारी सिद्ध होता है। इस नक्षत्र को हमारे जीवन में परिश्रम करने की क्षमता, विशेषकर कि हाथ की कला से किये जाने वाले कार्यों के साथ जोड़कर देखा जाता है। अतः इस नक्षत्र में कुछ खास उपाय करने से विभिन्न राशि वालों को क्या फल मिलेंगे। जानिए इंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या उपाय करना होगा शुभ।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 28, 2018 7:02 IST
Narsingh Jayanti 2018- India TV Hindi
Narsingh Jayanti 2018

धर्म डेस्क: नृसिंह चतुर्दशी के साथ ही 28 अप्रैल को हस्त नक्षत्र भी है, जो कि दोपहर 01:53 तक रहेगा।  इसका प्रतीक चिन्ह हमारी हथेली को माना जाता है। यह हमारे भाग्य को दर्शाता है। इसका संबंध रीठा के पेड़ से बताया गया है, जबकि इसके स्वामी चन्द्रमा हैं।

हस्त नक्षत्र के दौरान किसी भी तरह का शुभ कार्य करना बहुत लाभकारी सिद्ध होता है। इस नक्षत्र को हमारे जीवन में परिश्रम करने की क्षमता, विशेषकर कि हाथ की कला से किये जाने वाले कार्यों के साथ जोड़कर देखा जाता है। अतः इस नक्षत्र में कुछ खास उपाय करने से विभिन्न राशि वालों को क्या फल मिलेंगे। जानिए इंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या उपाय करना होगा शुभ।

मेष राशि

अगर आप चाहते हुए भी अपने बिजनेस की ठीक ढंग से ग्रोथ नहीं कर पा रहे हैं तो आज के दिन शिव मन्दिर जाकर शिवलिंग पर दूध मिला हुआ जल अर्पित करें। साथ ही भगवान शंकर के इस मंत्र का जाप करें। मंत्र है-  ‘ऊँ नमशिवाय’, "ऊँ नम: शिवाय " आज के दिन इस मंत्र का जाप करने से आपके बिजनेस की अच्छी ग्रोथ होगी।

वृष राशि
अपने किसी विशेष काम की सफलता सुनिश्चित करने के लिये आज के दिन एक सफेद रंग का कोरा कपड़ा लेकर जैन मंदिर में पूजा आदि के कार्य के लिये वहां के पुजारी को भेंट करें। ऐसा करने से आपको अपने विशेष कार्यों में सफलता जरूर मिलेगी।  

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment