Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Mangal Gochar: मंगल करने जा रहे हैं राशि परिवर्तन, इन 5 राशियों की सोई किस्मत जागेगी, मिलेगा अपार धन

मंगल का ये गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ फल लेकर आ रहा है। आइए जानते हैं कि मंगल के मेष राशि में गोचर का आपकी राशि पर क्या असर होगा।

Chirag Bejan Daruwalla Written by: Chirag Bejan Daruwalla @ChiragDaruwalla
Updated on: May 26, 2022 16:25 IST
Mangal Gochar- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Mangal Gochar

Mangal Gochar: मंगल को साहस, व्यवसाय और पराक्रम का कारक माना गया है। मंगल देव 27 जून को सुबह 5 बजकर 39 मिनट पर मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर करेंगे। मंगल का ये गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ फल लेकर आ रहा है। आइए ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि मंगल के मेष राशि में गोचर का आपकी राशि पर क्या असर होगा। 

मेष राशि 

मेष राशि का स्वामी मंगल है इसलिए मंगल का यह गोचर उत्तम है। यह गोचर आपके जीवन में कई तरह के सकारात्मक बदलाव लेकर आ रहा है।  आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और अपने अटके हुआ अधूरे काम पुरे होंगे। करियर में लाभ होने की पूरी संभावना है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जमीन से जुड़े मामलों को पूरा करने का यह अच्छा समय है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है । जीवनसाथी के साथ अच्छा संबंध बनाए रखने के लिए ज्यादा प्रयास करना चाहिए।

वृषभ राशि 

मंगल ग्रह का गोचर वृषभ राशि के दशवें भाव में होगा। विद्यार्थियों के लिए यह अच्छा समय है ।  इस गोचर के दौरान आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाने की जरुरत है। आपके नौकरी पेशा और कारोबारी वर्ग के लोगों को इस गोचर के दौरान सावधान रहने की जरूरत है। अपने गुस्से पर काबू रखें। आपके स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। विलासिता पर खर्च ज्यादा होगा परंतु दान-पुण्य के लिए प्रेरणा मिलेगी। आपका विवाहित जीवन अच्छा रहेगा। अविवाहितों को जीवनसाथी मिलने की सम्भावना है। 

मिथुन राशि 

Mangal Gochar

Image Source : INDIA TV
Mangal Gochar 

इस गोचर से मिथुन राशि के लोगों को शुभ फल प्राप्त होगा। आपको अपने  कार्यक्षेत्र में अनुकूल माहौल मिलेगा और आय में वृद्धि होने की भी संभावना है।  कारोबारी वर्ग के लोगों के लिए भी यह गोचर फायदा लेकर आएगा।  पको किसी भी तरह का लोन लेने से बचना चाहिये। इस गोचर के दौरान आपकी वाणी में कठोरता आ सकती है जिससे करीबी लोग परेशान हो सकते हैं।  दुश्मनों पर जीत हासिल होगी। इच्छाओं की पूर्ति होगी। करियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कर्क राशि 

Mangal Gochar

Image Source : INDIA TV
Mangal Gochar 

कर्क के लोग जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिये प्रतिबद्ध रहेंगे। आपकी कई इच्छाएं  पूरी हो सकती हैं।  इस राशि के जातक सेना, पुलिस आदि क्षेत्रों में कार्यरत हैं उन्हें पदोन्नति मिलने की संभावना है। जो शादीशुदा हैं उन्हें संतान की  खुशखबरी मिल सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन अत्यधिक भोजन करने से आपको बचना चाहिये। करियर में अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है । आपके प्रेम संबंधों में भी सफलता मिलेगी।

सिंह राशि 

Mangal Gochar

Image Source : INDIA TV
Mangal Gochar 

सिंह से जातको को उनके भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।  पारिवारिक जीवन में संतुलन बनने की संभावना है । छोटी-छोटी यात्राएं आपको  फायदा पहुंचाएंगी।  प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में आपको फायदा मिलने की संभावना है । नौकरी पेशा और कारोबारियों के लिये भी यह समय अच्छा है लेकिन एक से ज्यादा काम यदि आप अपने हाथ में लेंगे तो परेशानी हो सकती है। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा।

कन्या राशि 

Mangal Gochar

Image Source : INDIA TV
Mangal Gochar 

मंगल का यह गोचर कन्या राशि के लिए औसत है। अगर आप परेशान हैं तो ध्यान का सहारा लेकर मानसिक शांति पा सकते हैं। अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव होगा।  कोई भी नया काम शुरू करने से पहले सोच-विचार करना आजके लिए बेहतर होगा।  मंगल के गोचर के दौरान आपके भाई-बहनों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिये उनका सहयोग करना चाहिये। धन लाभ होने की संभावना है। आध्यात्मिक मामलों में रुचि बढ़ेगी।

तुला राशि 

तुला राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में शुभ फल मिलने की संभावना है ।  यदि परिवार में कोई कलह चल रहा था तो वो इस दौरान दूर हो जाएगा। आपके वैवाहिक जीवन में भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी। जो आप कोई नया काम शुरू कर रहे है तो यह आपके लिए अच्छा समय है।  अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ख्याल रखने की जरुरत है।  इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षा क्षेत्र में अच्छे फल मिल सकते हैं। आपका दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। परंतु वाणी पर नियंत्रण रखें। अपनी सेहत के लिए ठंडा या बासी खाना खाने से बचना होगा। 

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के जातको की मानसिक और शारीरिक क्षमता मजबूत होगी। आपके  कार्यक्षेत्र में जो भी प्रॉजेक्ट दिया जाएगा आप उसे पूरी लगन के साथ पूरा करेंगे।  अगर किसी केस के चक्कर में कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगा रहे थे तो इस दौरान केस में विजय प्राप्त हो सकती है। करियर में सफलता मिलेगी, सेवा क्षेत्र के जातकों के लिए अच्छा समय हैं। विरोधी नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। असेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। 

धनु राशि 

Mangal Gochar

Image Source : INDIA TV
Mangal Gochar 

मंगल का यह गोचर धनु राशियों के लिए अनुकूल रहेगा। जो प्रेम संबंधों में है वो इस गोचर के दौरान अपने साथी के और करीब आ जाएंगे।  जो लोग सिंगल हैं उनको भी कोई खास मिलने की संभावना है। हालांकि किसी भी रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले अच्छे से सोच-विचार करने की जरुरत है। नौकरी पेशा से जुड़े जातकों को इस दौरान लाभ मिलने की संभावना है। संतान से संबंध अच्छे रहेंगे। दान-पुण्य भी कर सकते हैं।

मकर राशि 

मंगल यह गोचर आपके चतुर्थ भाव में होगा।  इस भाव को सुख भाव कहा जाता है।  इस दौरान आपको भूमि-भवन का लाभ हो सकता है।  जो लोग प्रॉपर्टी खरीदना चाहते थे उनका सपना भी पूरा हो सकता है।  अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें।  कार्यक्षेत्र में भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति होने की संभावना है।  सहकर्मियों का आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपके काम करने की गति देखकर वरिष्ठ अधिकारी भी खुश होंगे।  वित्त से जुड़े मामलों को लेकर इस दौरान सावधान रहने की जरूरत है।

कुंभ राशि 

मंगल के गोचर से आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर पाएंगे।  अपने भाई-बहनों के सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों को इस गोचर के दौरान लाभ की प्राप्ति होगी। मंगल के प्रभाव से नेतृत्व करने की क्षमता अच्छी होगी।  करियर में सफलता प्राप्त होगी। कार्यस्थल पर सम्मान और प्रसिद्धि मिलेगी। यात्राओं के भी योग हैं। दुश्मनों पर जीत हासिल करेंगे।

मीन राशि 

Mangal Gochar

Image Source : INDIA TV
Mangal Gochar 

मीन राशि के जातको के लिए मंगल का यह गोचर अनुकूल रहेगा। मंगल के गोचर से आपकी आय बढ़ेगी और धन प्राप्त हो सकता है।  इस दौरान भाग्य भी आपका साथ देगा। आप किसी भी काम में हाथ डालेंगे उसमें आपको सफलता मिलने की संभावना है। मंगल के इस गोचर के दौरान आपको आंख या दांत से संबंधी परेशानी होने की भी संभावना है। आपकी वाणी की कठोरता परिवार के लोगों को परेशानी दे शकती है।  विदेश यात्रा के योग हैं। वाहन चलाते समय सावधानी रखें।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।

ये भी पढ़ें- 

Vastu tips: गुरुवार, शनिवार और मंगलवार को क्यों नहीं काटे जाते हैं नाखून, जानिए इसके पीछे की वजह

Chanakya Niti: सफलता पाने के लिए बस जरूरी है ये एक चीज, कभी न छोड़ें इसका साथ

Vastu Tips: जानिए क्या है झाड़ू लगाने का सही समय? 

Vastu Tips: आप भी झाड़ू को लेकर करते हैं ऐसी गलती तो हो जाएं सावधान, ये हैं दरिद्रता के संकेत

Vastu Tips: धन से कम नहीं है झाड़ू, इस तरह रखने से होगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips: जूठे अन्न पर झाड़ू लगाने से क्यों मना करते हैं बड़े-बुजुर्ग? क्यों नहीं लगाया जाता है झाड़ू को पैर?

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement