Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Vastu Tips: गीले बालों में नहीं लगाना चाहिए सिंदूर, वास्तु की ये गलतियां पड़ती हैं भारी

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के मुताबिक गीले बालों में स्त्रियों को सिंदूर नहीं लगाना चाहिए।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: May 20, 2022 16:01 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर की बनावट, साज-सज्जा से लेकर रहन-सहन को लेकर काफी कुछ लिखा हुआ है। अगर वास्तु के हिसाब से काम किया जाए तो कई अशुभ घटनाओं को होने से हम टाल सकते हैं, वहीं वास्तु से जुड़ी गलतियां हमें भारी पड़ जाती हैं और बुरे नतीजे देखने को मिल सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने वाले हैं जिसे मानकर अपने जीवन को बेहतर कर सकते हैं।

  1. सुहागनि औरतें नहाने के बाद सबसे पहला जो काम करती हैं, वो है सिंदूर लगाना, बिंदी लगाना और अपना श्रृंगार करना, यूं तो नहाने के बाद सिंदूर लगाना अच्छी बात है, मगर अगर आपने बाल धुला है तो गीले बालों में सिंदूर नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से बुरा असर पड़ता है और मन में बुरे विचार और ख्यालात आ सकते हैं। घर की शांति भी भंग होती है और घर में लड़ाई-झगड़ा हो सकता है। इसलिए बेहतर है कि बालों को सुखा लें और जब सूख जाएं तब सिंदूर लगाएं।
  2. घर के बाथरूम में कभी खाली बाल्टी नहीं रखना चाहिए, या तो बाल्टी में थोड़ा पानी भरकर रखें, अगर ऐसा नहीं कर सकते हैं तो बाल्टी को उल्टा करके रखें, ऐसा करने से आप नुकसान से बच जाएंगे।
  3. अक्सर लोग बाथरूम में कपड़े धोने के बाद गंदा पानी बाल्टी में छोड़ देते हैं, ऐसा बिल्कुल न करें। बाथरूम में गंदा पानी रखने से हमारे जीवन पर बुरा और निगेटिव असर पड़ता है। घर में कलह होने की संभावना भी होती है।
  4. नहाने के तुरंत बाद किसी तेज धार वाले उपकरण जैसे कि नेलकटर, रेजर या ब्लेड का इस्तेमाल न करें। आप नहाने से पहले ये उपकरण यूज कर सकते हैं। 
  5. नहाने के बाद बाथरूम का पानी वाइपर से साफ कर दें। बाथरूम गीला रहने से घर में आर्थिक तंगी होती है। बाथरूम का सारा सामान सही जगह पर रखें।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

यहां पढ़ें

Vastu Tips: घर में लगाएं तुलसी का पौधा, नहीं होगी धन की कमी

Shani Jayanti 2022: शनि जयंती और वट सावित्री है एक ही दिन, इस शुभ संयोग का होगा आप पर गहरा असर

Shukra Gochar 2022: 23 मई से खुल जाएगी इन 5 राशियों की किस्मत, मां लक्ष्मी खुद चलकर आएंगी

Vastu Tips: इस दिशा में रखें फ्रिज, हो जाएंगे मालामाल, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement