Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भोपाल की मंत्रालय बिल्डिंग में लगी भीषण आग, घटनास्थल पर पहुंचे दमकलकर्मी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित मंत्रालय की इमारत में भीषण आग लगने की घटना से कोहराम मच गया है। जानकारी के मुताबिक यह आग मंत्रालय के चौथे माले पर लगी है। घटनास्थल पर दमकल विभाग की टीम मौजूद है जो आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 09, 2024 12:08 IST
Bhopal's  MINISTRY building Massive fire broke out firefighters reached the spot- India TV Hindi
Image Source : ANI भोपाल की मंत्रालय बिल्डिंग में लगी भीषण आग

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक भीषण हादसा देखने को मिला है। भोपाल में स्थित मत्रालय की इमारत में भीषण आग लग गई है। आग लगने से आसपास के इलाके में कोहराम मच गया है। जानकारी के मुताबिक यह आग इमारत के चौथे माले पर लगी है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की टीम को भेज दिया गया है, जो लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। बता दें कि यह आग इतनी भीषण है कि चारों तरफ आसमान में इसके धुएं ही दिखाई पड़ रहे हैं। आग बुझाने का प्रयास लगातार जारी है। जान-माल का नुकसान हुआ है या नहीं अबतक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

जिस बिल्डिंग में लगी आग, वहीं बैठते हैं मुख्यमंत्री

बता दें कि चौथी मंजिल पर आग लगने की सूचना जैसे ही लोगों को मिली तो अफरा-तफरी मच गई। लोग जल्दी-जल्दी में इमारत से अपनी जान बचाने के लिए बाहर की तरफ भागे। फौरन इस घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई। घटना की जानकारी पाते ही दमकल विभाग की टीम ने मोर्चा संभाला और मंत्रालय बिल्डिंग की ओर रवाना हुए। बता दें कि आग बुझाने के लिए लगातार पानी की बौझार की जा रही है। आग कैसे लगी इस बारे में अबतक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आग जितना खतरनाक है, उसके हिसाब से कई अहम दस्तावेज जलकर राख जरूर हो गए होंगे। बता दें कि बता दें कि मंत्रालय बिल्डिंग का नाम वल्लभ भवन है। इसी इमारत में मध्य प्रदेश का सचिवालय है और 5वें तल पर मुख्यमंत्री का दफ्तर भी है।

क्या बोले मुख्यमंत्री

वल्लभ भवन राज्य सचिवालय में आग लगने की घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लग गई है। कलेक्टर से मिली जानकारी के आधार पर मैंने सीएस को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा, घटना की विस्तृत जानकारी इकट्ठा जाए और मुझे यह भी बताया गया है कि आग पर काबू पा लिया गया है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो। मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement