Friday, April 26, 2024
Advertisement

मिर्ची बाबा ने समाजवादी पार्टी छोड़ा, कहा- हिंदू विरोधी पार्टी है सपा, जल्द भाजपा में हो सकते हैं शामिल

मिर्ची बाबा ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि वे जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मिर्ची बाबा ने अपने इस्तीफे की वजह समाजवादी पार्टी का हिंदू विरोधी होना बताया है।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Pankaj Yadav Published on: February 13, 2024 6:47 IST
वैराग्यानंद गिरी महाराज उर्फ मिर्ची बाबा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वैराग्यानंद गिरी महाराज उर्फ मिर्ची बाबा

पंचायती निरंजनी अखाड़ा के महामंडलेश्वर आचार्य स्वामी वैराग्यानंद गिरी महाराज उर्फ मिर्ची बाबा ने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक, ये बताया जा रहा है कि मिर्ची बाब जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि, सपा में आने से पहले मिर्ची बाबा कांग्रेस समर्थक हुआ करते थे।

क्यों दे रहे हैं इस्तीफा, बाबा ने बताया  

मिर्ची बाबा ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को अपना इस्तीफा भेजा। उन्होंने अपने इस्तीफा पत्र में लिखा- "मैं समाजवादी पार्टी की सर्व-धर्म की विचारधारा के साथ जुड़ा था लेकिन देखने में आ रहा है कि समाजवादी पार्टी अब अपनी मूल धारा से भटक कर एक वर्ग विशेष तक सीमित हो कर रह गई है। इतना ही नहीं सम्पूर्ण हिंदुत्व की आस्था का केंद्र प्रभु श्रीराम की मूर्ति स्थापना में भी शामिल न होकर अपनी हिंदुत्व विरोधी विचारधारा को प्रमाणित किया। पार्टी के इस कृत्य से मेरा मन बहुत आहत हुआ है। इस कारण मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं।

भाजपा में हो सकते हैं शामिल

समाजवादी पार्टी को अलविदा कहने के बाद अब आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद गिरी महराज के भाजपा में जाने की संभावना बढ़ गई है। उनके इस कदम से भाजपा में शामिल होने की अटकलों को और भी बल मिल गया है। हाल ही में पूर्व गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से उनके निवास पर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद गिरी महराज ने मुलाकात की। इसी मुलाकात को मिर्ची बाबा के भाजपा में शामिल होने के नजरिए से देखा जा रहा है।

पहले कांग्रेस समर्थक माने जाते थे मिर्ची बाबा

मिर्ची बाबा 2019 के लोकसभा चुनाव में चर्चा में आए थे। जब उन्होंने भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के लिए प्रचार किया था। उन्होंने दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करते हुए मिर्ची का हवन करने की बात कही थी। बाद में मिर्ची बाबा पर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। जिसमें करीब 1 साल तक मिर्ची बाबा जेल में रहे लेकिन बाद में कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया था। 2023 के विधानसभा चुनाव में वैराग्यनंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर बुधनी विधानसभा सीट पर शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन वह यहां से हार गए।

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस के विधायकों समेत दिग्गज नेताओं को इनकम टैक्स विभाग का नोटिस, बुलाया दिल्ली

बुल्डोजर कार्रवाई पर मध्य प्रदेश HC की टिप्पणी, मकान तोड़ना अब हो गया "Fashionable"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement