Monday, April 29, 2024
Advertisement

'कांग्रेस ने उन्हें सम्मान दिया, किसने सोचा कि राजा ऐसे देगा धोखा', ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बरसे दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जल्द ही वोटिंग की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में शुरू होने वाली है। इस बीच गुना पहुंचे दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि कांग्रेस ने उन्हें सम्मान दिया लेकिन किसने सोचा था कि राजा ऐसे धोखा देगा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: November 11, 2023 11:31 IST
Digvijay Singh lashed out at Jyotiraditya Scindia said who would have thought that the king would be- India TV Hindi
Image Source : ANI ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बरसे दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की तारीख का ऐलान हो चुका है। इस बाबत तैयारियां जोरों पर हैं और सभी राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह गुना जिले में पहुंचे। यहां उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा। यहां उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद नहीं थी कि सिंधिया परिवार का ऐसा राजा कांग्रेस को इस तरह धोखा देगा। कांग्रेस ने उन्हें क्या नहीं दिया। उन्होंने कहा कि पहले तो उन्होंने बड़े महराजा (माधवराव सिंधिया) को को सांसद बनाया और फिर इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने उन्हें मंत्री बनाया। 

सिंधिया पर दिग्विजय सिंह ने दिया बयान

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें सम्मन दिया। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस ने सांसद बनाया और उन्हें दो बार मंत्री भी बनाया। क्या कारण है कि वह चले गए। दिग्विजय सिंह गुना जिले के बमोरी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने भाजपा और शिवराज सिंह चौहान सरकार पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह के मंत्री 100 रुपये बजट में से 40 रुपये कमीशनखोरी खार रहे हैं। सरपंच मुश्किलों से जीतकर आते हैं और उन्होंने काम लेने के लिए रिश्वत देनी पड़ती है। 

महेंद्र सिंह सिसौदिया पर लगाया आरोप

दिग्विजय सिंह ने महेंद्र सिंह सिसौदिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार में महेंद्र सिंह सिसौदिया को मंत्री बनाया गया था, जिसकी सिफारिश ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की थी। लेकिन न जाने क्या-क्या लेकर मंत्री ने सरकार गिरवा दी। दिग्विजय सिंह ने महेंद्र सिंह सिसौदिया के विभाग और पूरी भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा युवा बेरोजगारों का भविष्य खराब कर रही है। राज्य में युवाओं को नियुक्ति प्रक्रिया के तहत नौकरी नहीं मिल रही है बल्कि व्यापम के जरिए भ्रष्टाचार कर नौकरियां बेची जा रही हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement