Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh Assembly Election Live: "देश में अस्थिरता और अराजकता फैलाने के लिए कांग्रेस ने गुप्त समझौते किए," नीमच में पीएम मोदी का हमला

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकी है। सत्ताधारी बीजेपी हो या फिर कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियां सभी फुल एक्शन मोड पर हैं। ऐसे में हर बड़ी और अहम खबर जानने के लिए हमारे साथ बने रहें-

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 09, 2023 22:43 IST
shivraj singh chouhan kamal nath- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह और पूर्व सीएम कमलनाथ

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 17 नवंबर को 230 सीटों पर एक चरण में मतदान होगा और चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। इस बीच राज्य में जमकर चुनाव प्रचार किया जा रहा है। सत्ताधारी बीजेपी हो या फिर कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियां सभी फुल एक्शन मोड पर हैं। मध्य प्रदेश चुनाव से जुड़ी हर बड़ी और अहम खबर जानने के लिए हमारे साथ बने रहें-

Madhya Pradesh Election Live: 9 Nov

Auto Refresh
Refresh
  • 10:15 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अपने इस्तीफे को लेकर विवादों में रहीं तत्कालीन डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे कर रहीं कांग्रेस का प्रचार

    चुनाव से ठीक पहले प्रशासनिक पद से अपने इस्तीफे को लेकर चर्चा में रहीं पूर्व डिप्टी कलेक्टर और अब कांग्रेस की नेत्री स्टार प्रचारक निशा बांगरे भिण्ड पहुंचकर कांग्रेस का प्रचार प्रसार कर रही हैं। उन्होंने गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी राकेश सिंह के चुनाव कार्यालय पर पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने भिण्ड की धरती को क्रांतिकारी बताते हुए कहा कि यहां पर संविधान को जानने वाले लोगों की संख्या बहुत है और उनके विचार यहां के क्रांतिकारी विचारों से मेल खाते हैं ऐसे में अगर उनका पुनर्जन्म होता है तो वह भिण्ड की धरती पर ही जन्म लेना चाहेंगी। 

  • 9:09 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    BJP के पूर्व विधायक बृजेन्द्र तिवारी ने पार्टी छोड़ी, कांग्रेस में शामिल

    ग्वालियर चंबल अंचल में बीजेपी को दूसरा बड़ा झटका लगा है। दो दिन पहले बीजेपी के प्रदेश मंत्री और पूर्व विधायक मदन कुशवाह बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे तो बुधवार को बीजेपी के ही भितरवार से पूर्व विधायक रहे बृजेंद्र तिवारी लगभग अपने 3000 कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए।

  • 7:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सुपुत्र नकुलनाथ पहुंचे कान्हीवाड़ा

    आज केवलारी विधानसभा अंतर्गत कान्हीवाड़ा में आज सांसद नकुलनाथ ने कांग्रेस प्रत्याशी ठाकुर राजनीश सिंह के समर्थन में पहले रोड शो किया और उसके बाद आमसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस प्रत्याशी नहीं बल्कि मेरा छोटा भाई है। इनके पिताजी और मेरे पिताजी का बहुत गहरा रिश्ता है। यदि आप अपना कीमती वोट देकर केवलारी विधानसभा से रजनीश सिंह ठाकुर को जिताते हैं तो मैं वादा करता हूं कि आप विधायक को नहीं बल्कि मंत्री को जिता रहे हैं। 

  • 6:46 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सागर की कांग्रेस प्रत्याषी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

    सागर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की उम्मीदवार निधि सुनील जैन के खिलाफ धार्मिक स्थल परिसर में प्रचार सामग्री संग्रहित कर रखने पर आदर्ष आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किया गया है। 

  • 6:08 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    देश में अस्थिरता और अराजकता फैलाने के लिए कांग्रेस ने गुप्त समझौते किए- पीएम मोदी

    नीमच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आपने देशहित में कड़े और बड़े फैसले लेने वाली मजबूत बीजेपी सरकार चुनी। पिछले 10 साल से कांग्रेस इस बात को पचा नहीं पा रही है। उन्हें यह बात हजम नहीं हो रही है कि मोदी कैसे काम कर पा रहे हैं - जिस मोदी को वे दिन-रात गाली देते हैं। इसलिए, कांग्रेस देश में अस्थिरता और अराजकता फैलाना चाहती है। इसके लिए उसने गुप्त समझौते किए हैं। कांग्रेस को विदेशों में ऐसे लोगों के साथ खड़ा देखा जा सकता है जो खुलेआम भारत के खिलाफ साजिश रचते हैं..." 

  • 5:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नीमच में पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस बांटो और राज करो की नीति पर चली है

    नीमच में प्रधानमंत्री मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "...कांग्रेस देश की इस धरती को धोखा दे रही है। सत्ता के लालच में कांग्रेस ने हमेशा समाज को बांटा है। वह बांटो और राज करो की नीति पर चली है। कांग्रेस की खराब नीतियों से देश में आतंकवाद और अराजकता का दौर था। आजादी के समय जो राष्ट्र निर्माण की भावना थी, उसे कांग्रेस ने एक परिवारवाद में कुचल दिया। चाहे केंद्र में हो या राज्य में - कांग्रेस सरकार ने हमेशा भ्रष्टाचार के नये कीर्तिमान बनाये। कांग्रेस की इसी मानसिकता के कारण एक के बाद एक कई राज्यों से उनका सफाया होता जा रहा है..."

  • 4:58 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    17 तारीख को ऐसा मतदान करना कि कांग्रेस की बोरिया बिस्तर बांध देना- सिंधिया

    खंडवा जिले की मांधाता विधानसभा के पुनासा में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मंच से कहा कि 17 तारीख को ऐसा ऐतिहासिक मतदान करना कि कांग्रेस की बोरियां–बिस्तर बांध के ताला, लगाकर ओंकारेश्वर मंदिर के पास नदी में डाल देना।

  • 2:13 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'हमें जिताओ ताकि फकीरों और मामा जी से छुटकारा मिले'

    प्रियंका ने कहा कि हमें भारी बहुमत से जिताओ ताकि हमारी सरकार को कोई चोरी न कर पाए। आपको फकीरों और मामा जी से छुटकारा मिले। जब शिवराज से लोग कहते हैं कि समस्या है तो शिवराज कहते हैं कि मैं आपका मामा हूं घबराओ मत। किसान को यूरिया नहीं मिल रहा है वो कहते हैं मामा हूं। परीक्षा में घोटाले हो रहे हैं। रोजगार की लिस्ट नहीं आती। भर्ती घोटाले से युवाओं की जिंदगी बर्बाद हो रही है। हर दिन प्रदेश में 17 महिलाओं का शोषण हो रहा है। लाडली है लेकिन सुरक्षा नहीं है। सुरक्षा तो दे देते मामा जी।

  • 2:11 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'मेरे पिता, दादी ने देश के लिए खून बहाया है'

    प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा आपके अधिकारों की बात की है। हमने कभी नहीं कहा कि हमने ये आपको दान दिया है। हमने आपको आपका अधिकार दिया है। इंदिरा जी ने पट्टे दिए हैं। लोकतंत्र में शर्म होनी चाहिए अगर कोई भी बच्चा शिक्षित न हो। हर किसी के लिए भोजन का अधिकार बनाया। ये सब अधिकार कांग्रेस ने इसलिए बनाए ताकि सबको सब कुछ मिले। जब गांधी जी को गोली लगी उन्होंने हे राम कहा, क्योंकि उनका जीवन उन्ही उसूलों पर टिका था। उन्हीं की परंपराओं से कांग्रेस पार्टी बनी है। आजादी के लिए लड़े हैं खून बहाया है। मेरे पिता ने, मेरी दादी ने बहाया है। देश प्यारा तभी होता है, जब जनता प्यारी होती है।

     

  • 2:10 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

    प्रियंका गांधी आज चित्रकूट के दौरे पर हैं। उन्होंने यहां कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि पुराना संसद भवन चल रहा था, इसके सौंदर्यीकरण पर पीएम मोदी ने 20 हजार करोड़ खर्च किए, लेकिन किसानों को बकाया पैसे नहीं दिए। मोदी जी कहते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया तो मोदी जी अपने बिजनेसमैन मित्रों का क्या दे रहे हैं।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    विश्व में भारत का डंका बज रहा है- मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है। आपके वोट में त्रिविद शक्ति का साहस है। आपका वोट यहां भाजपा की सरकार बनाने जा रहा है, आपका वोट मोदी को मजबूत करेगा। आपका वही वोट एमपी को कांग्रेस की भ्रष्टाचारी सरकार से 100 कोस दूर ले जाएगा मतलब एक वोट तीन कमाल।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'मैं जहां भी जाता हूं राम मंदिर की चर्चा होती है'

    देशवासी जानता है कि मोदी की गारंटी मतलब हर गारंटी पूरी होने की गारंटी। पीएम मोदी ने कहा कि मैं जहां भी जाता हूं राम मंदिर की चर्चा होती है। पूरे देश में खुशी की लहर है। हम तो भक्ति में डूबे हुए लोग हैं। हम राम मंदिर बनाते हैं भक्ति से और उसी भक्ति से गरीब के घर बनाते हैं।

  • 11:42 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कांग्रेस के गुब्बारे की हवा निकल गई है- मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि इस बार मध्य प्रदेश का चुनाव बहुत दिलचस्प है। इस बार एमपी की भविष्य माताएं-बहनें तय करने वाली हैं। कांग्रेस के झूठ के गुब्बारे की हवा निकल गई है। जब गुब्बारे की हवा निकलती है तो वो लड़खड़ाता है। वैसे ही कांग्रेस के नेता लड़खड़ा रहे हैं। कांग्रेस के पास एमपी के विकास का कोई रोडमैप नहीं है। एमपी के नेताओं को यहां के युवाओं का कोई भविष्य नहीं दिखता।

  • 11:27 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बांध के डूब क्षेत्र के दुर्गम मतदान केंद्र तक नाव का सफर तय कर पहुंचेंगे चुनाव अधिकारी

    मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में एक दुर्गम मतदान केंद्र ऐसा है जहां पहुंचकर विधानसभा चुनाव कराने के लिए निर्वाचन अधिकारियों को EVM के साथ पहले नाव से सफर करना पड़ेगा और उसके बाद पहाड़ी इलाके में मुश्किल पैदल यात्रा भी करनी होगी। आदिवासियों के लिए आरक्षित अलीराजपुर विधानसभा क्षेत्र में यह मतदान केंद्र झंडाना के ग्राम पंचायत भवन में बनाया गया है। यह दुर्गम गांव मध्यप्रदेश के पड़ोसी गुजरात में नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध की दीवार से टकराकर लौटने वाले पानी (बैक वॉटर) के डूब क्षेत्र में स्थित है।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'एमपी में आसानी से जीतेंगे 150 सीट'

    पीएम मोदी को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर एमपी के खंडवा में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का ने कहा, दिग्विजय सिंह हिंदुओं के खिलाफ और पीएफआई के पक्ष में बयान देते हैं। मुझे समझ नहीं आता कि वह ऐसा क्यों करते हैं। पीएम मोदी मध्य प्रदेश में एक लोकप्रिय नेता हैं और सभी समुदायों के लोग उन्हें पसंद करते हैं। हम (चुनाव में) लगभग 150 सीटें आसानी से जीत लेंगे।

  • 11:02 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    धार में प्रचार वाहन से पकड़ी गई अवैध शराब

    धार जिले में प्रचार वाहन से 26 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी गई है। प्रचार वाहन गंधवानी से कांग्रेस प्रत्याशी उमंग सिंघार का है। FST प्रभारी ने मुखबिर की सूचना पर टवेरा वाहन को पकड़ा, जिसमें शराब पकड़ी गई है जिसकी कीमत लगभग एक लाख 74 हजार रुपये है। गंधवानी थाने में कांग्रेसी प्रत्याशी पूर्व मंत्री उमंग सिंघार, सीताराम केशरिया और सचिन मुलेवा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। उमंग सिंघार कांग्रेस के दबंग छवि के नेता और पूर्व वन मंत्री हैं।

  • 9:20 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    5 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे सिंधिया

    केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मध्य प्रदेश में आज पांच चुनावी रैलियां है। इस दौरान वह पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने के लिए लोगों से वोट मांगेंगे।

  • 9:18 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    अशोकनगर, ग्वालियर में राहुल की जनसभा और रोड शो

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का आज मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर हैं। अशोकनगर में वह जनसभा को संबोधित करेंगे, जबलपुर में रोड शो करेंगे। इसके अलावा वह कांचघर चौक पर नुक्कड़ सभा में भी शामिल होंगे।

     

  • 7:10 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'कांग्रेस ने भगवान राम के अस्तित्व को नकारा था, अब उसके नेता मंदिरों के चक्कर लगा रहे हैं'

    स्मृति ईरानी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने एक समय भगवान राम के अस्तित्व को नकार दिया था लेकिन उसके नेता अब हिंदू देवी देवताओं के मंदिरों में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मतदाता 17 नवंबर के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को नकार देंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement