Monday, April 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश चुनाव: कमलनाथ के पास कितने करोड़ की चल-अचल संपत्ति, नॉमिनेशन में हुआ खुलासा

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कल पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा विधानसभा से नामांकन दाखिल कर दिया है। कमलनाथ के हलफनामे में उनकी कुल संपत्ति का भी खुलासा हुआ है। इसमें कमलनाथ ने अपनी पत्नी की भी संपत्ति का ब्यौरा दिया है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Published on: October 27, 2023 7:01 IST
Kamal Nath- India TV Hindi
Image Source : PTI पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नामांकन पत्र में संपत्ति का दिया ब्यौरा

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को छिंदवाड़ा सीट से पार्टी प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। कमलनाथ के दाखिल किए गए हलफनामे में उनकी और पत्नी की संपत्ति का खुलासा हुआ है। पूर्व सीएम कमलनाथ के दिए हलफनामे के मुताबिक, उनकी चल और अचल संपत्ति की कीमत 71.58 करोड़ तो पत्नी की संपत्ति का मूल्य 62.52 करोड़ है।

134 करोड़ से ज्यादा की चल अचल संपत्ति

नॉमिनेशन के लिए दाखिल किए गए हलफनामे के मुताबिक कमलनाथ और उनकी पत्नी अलका नाथ के पास 134.09 करोड़ की चल अचल संपत्ति है। इस हलफनामे में कमलनाथ ने अपनी चल संपत्ति 7.13 करोड़ बताई और पत्नी अलका नाथ के पास 45.95 करोड़ की चल संपत्ति दिखाई है। वहीं कमलनाथ द्वारा दाखिल हलफनामे में उनकी अचल संपत्ति का मूल्य 64.45 करोड़ और पत्नी अलका नाथ की अचल संपत्ति का मूल्य 16.56 करोड़ रुपये है।

दो कारें और करोड़ों के हीरे-जवाहरात
इतना ही नहीं कमलनाथ के पास 2 एंबेसडर और एक सफारी कार हैं, जिनकी कीमत तकरीबन 21 लाख रुपये है। इसके अलावा कमलनाथ के पास 300 ग्राम की गोल्ड ज्वेलरी है, जिसकी कीमत 16 लाख 60 हजार रुपये है। वहीं पत्नी अलका के पास 1039 ग्राम गोल्ड और 2248 कैरेट डायमंड और स्टोन की ज्वेलरी है, जिसकी कीमत 3 करोड़ 33 लाख 86 हजार रुपये है। 

2019 के उपचुनाव में 25,000 वोटों से मिली थी जीत
बता दें कि कांग्रेस के 76 वर्षीय नेता ने छिंदवाड़ा में राम मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद दोपहर दो बजकर 30 मिनट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कमलनाथ के खिलाफ बंटी साहू को मैदान में उतारा है। कांग्रेस नेता ने 2019 में छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में साहू को 25,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया था। कमलनाथ ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद मीडिया से कहा कि मध्य प्रदेश और छिंदवाड़ा की जनता कांग्रेस को अपना आशीर्वाद देगी।

ये भी पढ़ें-

पाक की नापाक हरकत से दहशत में आए सीमा किनारे रह रहे लोग, बंकर में गुजरी रात

AIIMS में निकली कई पदों पर वैकेंसी, यहां जानें कैसे करना है आवेदन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement