Saturday, April 27, 2024
Advertisement

डुप्लीकेट योगी ने किया मध्य प्रदेश चुनाव के लिए नॉमिनेशन, भौकाल बनाने के लिए नकली कमांडो भी ले गए साथ

मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में योगी के हमशक्ल ने पृथ्वीपुर विधानसभा सीट के लिए नॉमिनेशन किया है। आकर्षण का केंद्र ये रहा कि योगी आदित्यनाथ के हमशक्ल दिलीप जैन एक दम योगी के वेश में पहुंचे और साथ में सुरक्षाकर्मियों को निर्वाचन कार्यालय ले गए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 26, 2023 13:24 IST
duplicate yogi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नॉमिनेशन करने पहुंचे योगी के हमशक्ल दिलीप जैन

ना सिर्फ मध्य प्रदेश अजब है बल्कि यहां का चुनाव भी गजब है। ऐसी ही एक खबर आई है मध्य प्रदेश के निवाड़ी से, जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हमशक्ल ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। योगी की तरह हुबूहू दिखने वाले इन शख्स का नाम दिलीप जैन है। आज ये ढोल नगाड़े के साथ जब निर्वाचन कार्यालय पहुंचे तो एक दम डुप्लीकेट योगी बने थे। इतना ही नहीं भौकाल बनाने के लिए वह डुप्लीकेट कमांडो भी साथ लेकर गए थे। 

योगी का वेशभूषा और साथ में सुरक्षा गार्ड

बता दें कि दिलीप जैन ने निवाड़ी जिला की पृथ्वीपुर विधानसभा से निर्दलीय नामांकन पत्र दाखिल किया है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी से प्रभावित दिलीप जैन अपना नाम योगी दिलीप नाथ लिखते हैं। देखने लायक बात ये रही कि योगी की वेशभूषा में नॉमिनेशन फाइल करने निर्वाचन कार्यालय पहुंचे इस शख्स ने मुख्यमंत्री योगी की ही तरह अपनी सुरक्षा के लिए आसपास गार्ड भी लगा रखे थे। ये सब दूर से देखकर ऐसा लग रहा था जैसे मानो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही आ गए हों। ढोल नगाड़े के साथ पृथ्वीपुर निर्वाचन कार्यालय पहुंचे योगी के हमशक्ल को देखकर हर कोई एकटक आश्चर्य भरी निगाहों से देखता रहा। 

इन मुद्दों के लिए लड़ रहे योगी दिलीप नाथ
दिलीप जैन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इतने प्रभावित हैं कि वह पूरे समय उन्हीं की तरह वेशभूषा में दिखाई देते हैं। नामांकन दाखिल करने आए दिलीप जैन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं किसी पार्टी के साथ नहीं हूं। मैंने निर्दलीय अपना पर्चा दाखिल किया है। जिस तरह प्रदेश में भ्रष्टाचार फैला हुआ है। जनता के सहयोग से इसे दूर करने का काम करूंगा। भ्रष्टाचार की समस्याओं से मैं स्वयं अधिकारियों से परेशान रहा। सब्जी विक्रेताओं की समस्या है, उसे दूर करूंगा। सब्जी मंडी हो या, नगर में पार्क को निर्माण किया जाएगा ताकि सभी स्वस्थ रहे। व्यापारी के हित में काम करूंगा। किसानों को समय पर खाद बीज मिले इस का ध्यान रखा जाएगा। मैं लगातार नगर में भ्रमण कर रहा हूं, मुझे जनता का अपार सहयोग मिल रहा है।

(रिपोर्ट- दीपक महाजन)

ये भी पढ़ें-

फर्जी IPS बनकर पुलिस अधिकारियों को करता था फोन, वसूली ही नहीं फटकार भी लगाता था; ऐसे हुआ गिरफ्तार

राजस्थान: पेपर लीक मामले में डोटासरा के घर पहुंची ED, ओम प्रकाश हुडला के परिसरों पर भी छापे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement